Crime

जमशेदपुर :नौकरी के नाम पर ठगी के मामले में डीसी से मिले पीड़ित* 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर के गोविंदपुर के 1500 से अधिक युवाओं से नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया था।मामले को लेकर बीते दिनों ही गोविंदपुर थाना में शिकायत की गई थी।

 

इधर, कार्रवाई ना होने से नाराज युवा शुक्रवार को भाजपा नेता विमल बैठा के नेतृत्व में उपायुक्त से मिलने पहुंचे। युवाओं ने उपायुक्त में एक ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की है।पीड़ितों ने बताया कि नौकरी दिलाने के नाम पर पहले उनसे 5-5 हजार रुपए सिक्युरिटी मनी के रूप में लिया गया। दो से तीन महीना काम भी कराया गया, लेकिन वेतन नहीं दिया गया।पैसे मांगने पर हाईटेक कंपनी के मालिक रवि कुमार द्वारा टाल मटोल किया जा रहा है।सिक्युरिटी मनी के तौर पर दिया गया पैसा भी नहीं लौटाया जा रहा है।

ठगी की शिकार गोविंदपुर निवासी आरती ने बताया कि गोविंदपुर राम मंदिर के पास स्थित हरि ओम एकेडमिक सेंटर (कोचिंग) में पांच हजार रुपए जमा किया गया था।फिर हाईटेक कंपनी के नाम पर डेटा इंट्री का काम दिया गया।घर से भी काम करने को कहा जाता था।साढ़े आठ हजार रुपए प्रतिमाह देने की बात हुई थीदो माह काम करने के बाद भी पैसे नहीं दिए गए।शहर में तीन जगहों पर हाईटेक कंपनी का सेंटर है।सिर्फ गोविंदपुर में ही 1500 युवा इसके शिकार हुए हैं।

मामले को लेकर भाजपा नेता विमल बैठा ने बताया कि 17 दिसंबर को ही मामले की लिखित शिकायत की गई थी। कंपनी के मालिक रवि द्वारा 20 दिसंबर तक की मोहलत ली गई थी। बावजूद इसके अभी तक किसी का पैसा नहीं लौटाया गया है।उपायुक्त ने मामले की शिकायत की गई है।अगर एक हफ्ते में कार्रवाई नहीं हुई तो वे लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

Related Posts