Crime

गिरीडीह पुलिस ने 6 साइबर बदमाशों को किया गिरफ्तार

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:गिरिडीह में प्रतिबिंब एप्प साइबर बदमाशों को पकड़ने में पुलिस की लगातार मददगार साबित हो रही है। पोर्टल से मिली सटीक सूचना से अब तक झारखंड में कई साइबर बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। इसी क्रम में प्रतिबिंब पोर्टल से मिली सूचना के आधार पर गिरीडीह पुलिस ने 6 साइबर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक, गिरिडीह को प्रतिबिम्ब पोर्टल के माध्यम से सुचना प्राप्त हुई कि गिरिडीह के बेंगाबाद थाना क्षेत्र में कुछ साइबर बदमाशों फर्जी सिम का प्रयोग करते हुए आम लोगों से ठगी कर रहें है। उपरोक्त सूचना के आधार पर पुलिस उपाधीक्षक, साइबर, संदीप सुमन के नेतृत्व में एक टीम गठीत कर छापामारी करते हुए अलग-अलग स्थानों से कुल 06 साइबर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि वे साइबर ठगी करने हेतु एयरटेल पेमेंट बैंक के कर्मी बनकर लोगों को झांसे में लेकर ओटीपी पासवर्ड प्राप्त कर उनसे पैसे ठगी करते हैं।

आम लोगों को अश्लील विडियो भेजकर रिकॉर्डिंग कर ब्लैकमेल करते हुए पैसों की ठगी करते हैं, एप्प के माध्यम से चैटिंग कर लोगों को अपने जाल में फंसा कर पैसों की ठगी करते हैं, साथ ही फर्जी सिम उपलब्ध कराना एवं फर्जी खाता/एटीएम से पैसे की निकासी करने का भी काम करते थे। गिरफ्तार साइबर बदमाशों के पास से पुलिस ने 11-मोबाइल, 15- सीम, 4-एटीएम, 3-पासबुक, 3-पेन कार्ड-, 2-आधार कार्ड बरामद किया है।

Related Posts