Crime

इचागढ़ में छापामारी: 180 पेटी अवैध शराब सहित मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़, आरोपी सदानंद महतो फरार**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

*झारखंड:सरायकेला-खरसावां जिले के इचागढ़ थाना क्षेत्र में सोरो पंचायत के खीरी गांव में उत्पाद विभाग ने अवैध शराब की मिनी फैक्ट्री को छापा मारा है। छापामारी के दौरान आरोपी सदानंद महतो मौके से फरार हो गया है, लेकिन टीम ने लगभग 180 पेटी अवैध शराब और शराब बनाने में प्रयुक्त सामान को बरामद किया है।

 

उत्पाद अधीक्षक विमल लकड़ा ने पत्रकारों को बताया कि सदानंद महतो के घर पर इस मिनी फैक्ट्री की संचालना हो रही थी, जिसकी सूचना के बाद उत्पाद विभाग ने छापामारी की टीम को बनाया और मुख्यत: 180 पेटी अवैध शराब को बरामद किया।

 

*आरोपी की गिरफ्तारी पर प्रश्नचिन्ह:* हालांकि, इस छापामारी से आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, जिसके कारण उत्पाद विभाग की कार्रवाई पर प्रश्नचिन्ह है। इचागढ़ थाना क्षेत्र के सोरो पंचायत के खीरी गांव तिरुलडीह थाना क्षेत्र से काफी नजदीक है, और यह मामला गांव की सुरक्षा में संदेह डालता है।

 

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि शराब बनाने के साथ ही सवारी गाड़ियों, पंचिंग मशीन, खाली बोतल, रैपर और सिंटेक्स टंकी जब्त की गई हैं। इस सामग्री का मूल्य लगभग 13 लाख के आसपास है।

 

जानकारी के अनुसार, सदानंद महतो ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत संचालित मनरेगा के रोजगार सेवक हैं, लेकिन इसकी पुष्टि अब तक नहीं हुई है।

Related Posts