Education

आरसीपीपी कंप्यूटर एजुकेशन के छात्र-छात्राओं ने किया कल्चरल ट्रेडिशनल नृत्य।*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला में 33वीं वार्षिक पुष्प एवं सब्जी प्रदर्शनी नोवामुंडी एमई स्कूल ग्राउण्ड में की गई इस उद्घाटन समारोह में कई स्कूल के छात्र छात्राओं ने संस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुति की।

उद्घाटन समारोह में आरसीपीपी कंप्यूटर एजुकेशन के द्वारा कल्चरल ट्रेडिशनल नृत्य ने सभी दर्शकों का मन मोह लिया मौके पर उपस्थिति चीफ़ गेस्ट एसडीएम जगन्नाथपुर, नोवामुंडी थाना प्रभारी अंकित सिंह ने नृत्य की प्रशंसा की और बच्चों को इसी तरह लाइफ में आगे बढ़ाने की शुभकामनाएं दी।

आरसीपीपी के प्राचार्य रंजन साहू ने बताया कि इस नृत्य में कृष्ण जी के जीवनी को दिखाया गया इसी के साथ-साथ महाभारत को दर्शाया गया नृत्य में नारी शक्ति की जीत को संदेश के रूप में दिखाया गया।

नृत्य के कोरियोग्राफर भूमिका सिंह, राज गुप्ता और प्रेम दास, निभा प्रसाद ने बताया कि इस नृत्य को उन्होंने संपूर्ण रूप से दो दिन में ही कंप्लीट किया और मंच में दिखाएं और की आरसीपीपी के छात्र-छात्राओं में सीखने की बहुत ही अच्छी लगाओ नृत्य को सीखने के लिए मेहनत लगन परिश्रम के साथ अपना 100% देते हैं।

इस नृत्य को सफल बनाने में कृष्ण जी के रूप में प्रेम दास, राधा के रूप में भूमिका सिंह, द्रोपदी के रूप में राखी कुमारी दुशासन के रूप में राज गुप्ता और अन्य सहयोगी कलाकार के रूप में ऋषिका प्रसाद, नेहा भारती, खुशी कुमारी, लक्ष्मी गोंड, प्रीति सिंह, मुस्कान भारती, सागर गोंड, रोहन सिंह, संदीप कुमार, शिबू नायक, पवन गोप ने नृत्य में अपना संपूर्ण सहयोग दिया मौके पर टाटा स्टील के रोशन सिंह, जेके प्रधान, पिंकू कुमार, विवेक अग्रवाल, प्रमोद सिंह, जयदेव, निम्न रूप से उपस्थित थे।

Related Posts