Education

JSSC पेपर लीक केस में बिहार के 2 युवक पकड़ाए, 1.5 करोड़ रुपये का किया था ‘खेल’

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:JSSC-CGL के प्रश्न पत्र लीक मामले में एसआईटी ने बिहार के दो युवकों धर दबोचा है। बता दें कि एसआईटी की टीम ने बिहार के भागलपुर के रहने वाले राहुल पीयूष और नवादा के रहने अभिषेक राज को पकड़ा है। दोनों की गिरफ्तारी रांची से हुई है। जानकारी के मुताबकि कैंडिडेट राहुल पीयूष के द्वारा खोले गए बैंक खाते में ही पैसे जमा कर रहे थे। पेपर लीक करवाने के लिए राहुल और अभिषेक ने पटना के रहने वाले एक युवक राजीव के साथ मिलकर लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का इन्वेस्ट भी किया था।

राजीव है किंगपिंग
पूछताछ में राहुल पीयूष और अभिषेक राज ने यह बताया है कि पटना के रहने वाले राजीव कुमार द्वारा ही पेपर लीक की पूरी साजिश रची गई थी। राजीव के द्वारा ही पैसे का इंतजाम किया गया था, जबकि खाता राहुल पीयूष के नाम पर खोला गया। वहीं अभिषेक को यह जिम्मेदारी दी गई थी कि वह कैंडिडेट जुटाए।

जेएसएससी को एक मेल भी भेजा गया था जिसमें लिखा था पेपर लीक हो गया। मेल अभिषेक राज के द्वारा ही किया गया था। दरअसल झारखंड के एक रसूखदार व्यक्ति के साथ मिलकर राजीव ने जेएसएससी सीजीएल का पेपर लीक करवाया, लेकिन इससे पहले कि राजीव कैंडिडेट से पैसे की वसूली करता, झारखंड में लीक पेपर वायरल हो गया। पेपर वायरल होने की वजह से राजीव, राहुल और अभिषेक को कोई भी कैंडिडेट पैसे देने को तैयार नहीं था। जिसके बाद अभिषेक ने मेल कर पेपर लीक होने की जानकारी जेएसएससी को दे दी।

Related Posts