Health

रांची: राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल, राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स), में नए क्रिटिकल केयर विंग की शुरुआत

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड:रांची में जैसा कि स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार का प्रयास जारी है, राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) रांची में नए क्रिटिकल केयर विंग की शुरुआत हो रही है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 फरवरी को इस नए विंग के शिलान्यास का कार्य ऑनलाइन करेंगे, जिसमें 50 बेड के क्रिटिकल केयर यूनिट शामिल होंगे। यह पहल है जो इस सरकारी अस्पताल में ऐसा केयर विंग बनाया जा रहा है, जिससे गंभीर मरीजों को उच्चतम स्तर की सुविधा मिलेगी।

 

इस परियोजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन योजना के तहत किया जा रहा है, जिससे रिम्स कैंपस के पावर हाउस के पास बनाया जाएगा। नए विंग से बेड की संख्या में वृद्धि होने से गंभीर मरीजों का इलाज और भी सुगम होगा।

 

रिम्स में पहले से ही कई स्पेशियलिटी विभाग जैसे कार्डियोलॉजी, ओंकोलॉजी, जेरियाट्रिक विभाग सहित चल रहे हैं। इसके अलावा नये ट्रामा सेंटर सह सेंट्रल इमरजेंसी में भी मरीजों का इलाज किया जा रहा है। नए क्रिटिकल केयर विंग के साथ, अब रिम्स में और भी विशेषज्ञ इलाज की सुविधा में वृद्धि होगी और प्राइवेट हॉस्पिटलों की ओर से मरीजों को जाने की नौबत कम होगी।

Related Posts