Regional

बोलानी में एक घर, एक कैलेंडर लगाने का चलाया अभियान

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला में आदिवासी हो समाज युवा महासभा की ओर से ओडि़सा राज्य के क्योंझर जिला अंतर्गत बोलानी में एक घर, एक कैलेण्डर लगाने का अभियान चलाया गया ।

इसके माध्यम से सदस्य बनने और संगठन विस्तार कार्यक्रम के बारे में लोगों को जानकारी दी गई ।पिछला महाधिवेशन में साधारण सदस्य और आजीवन सदस्य बढ़ाये जाने तथा पात्रता से लोगों को अवगत कराया गया.आदिवासी हो समाज युवा महासभा के बोलानी युनिट अध्यक्ष सोनाराम चांपिया के नेतृत्व में अभियान चलाया गया ।

अभियान के माध्यम से आदिवासी हो समाज युवा महासभा के राष्ट्रीय महासचिव गब्बर सिंह हेम्ब्रम ने लोगों को सामाजिक जुड़ाव और नयी पीढ़ी को भाषा-संस्कृति पर जागरूक होने के महत्वों को बताया ।

वर्तमान मातृ संगठन के रूप में चल रहे आदिवासी हो समाज महासभा का संगठन विस्तार कार्यक्रम में सहयोग और समर्थन करने का अनुरोध किया ।लोगों के बीच में कैलेण्डर, सांगठनिक लोगो एवं स्टीकर बाँटा गया । इसे घर, बाईक, साईकिल, मोबाईल इत्यादि में सामाजिक संदेश के तौर पर चिपकाने का दायित्व दिया गया ।इस अवसर पर श्याम बिरूवा, चेरोवा, अर्जुन हेम्ब्रम, बसंती हंसदा, दुर्योधन चाम्पिया, महाती पेंडेकर, मंत्री हंसदा, टुंडू लागुरी, बुरू लागुरी, मसलन लागुरी, लक्ष्मी हंसदा, फुलमनी चाम्पिया, सुनिता चाम्पिया, रतनी चाम्पिया, मंगल चाम्पिया, दसमा चाम्पिया, देवेन्द्र चाम्पिया, बलि चाम्पिया आदि लोग मौजूद थे ।

Related Posts