Crime

साइबर अपराधी ने खाता धारक अजीत दास के खाते से उड़ाए 31 हजार रुपए, की थाने में लिखित शिकायत

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित गुवा बाजार स्थित अजीत दास के खाते से 10 अप्रैल 2024 रात के 9:45 से लेकर 1:30 बजे तक तकरीबन 31 हजार रुपये की निकासी कर ली गई है। तुरंत ही खाता धारक गुवा बाजार स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा जाकर इसकी लिखित शाखा प्रबंधक को दी। उसके बाद साइबर शिकार खाता धारक अजीत दास ने अपने खाते से गायब हुई इसकी लिखित शिकायत गुवा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। इस संबंध में अजीत दास ने बताया कि ना ही वह बैंक से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करता है।

उसके बावजूद अचानक से उसके खाते से 31 हजार रुपए कैसे कट गए हैं। ज्ञात हो कि इससे पूर्व गुवा बैंक ऑफ़ इंडिया के खाता धारक संदीप कुमार प्रसाद के खाते से 70 हजार रुपए की निवासी कर ली गई थी। खाताधारक अजीत दास का कहना है कि बैंकऑफ़ इंडिया एक बहुत ही बड़ी कंपनी है। और आए दिन खाता धारकों के साथ ऐसी घटनाएं घटते रहती है।

और बैंक के कर्मचारी द्वारा यह हवाला देकर अपनी पिंड छुड़ा लेते हैं कि आपके खाते में आधार से पैसा निकाला गया है। और किसी खाता धारक को कहा जाता आपने गलती से कहीं पेटीएम कर दिया है। जबकि खाताधारक कोई ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कभी करता ही नहीं है। कहीं ना कहीं बैंक ऑफ़ इंडिया में इस गोरख धंधा में बैंक के कर्मचारियों का ही हाथ होने की आशंका लोग जता रहे हैं।

जबकि पास में ही स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा मैं खाता धारकोंके साथ ऐसी घटना बहुत कम देखने को मिलती है। जबकि इससे ज्यादा साइबर क्राइम के शिकार गुवा बाजार स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा मैं देखने को मिल रही है। लोगों ने उच्च अधिकारियों से मांग की है कि गुवा बाजार स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा में काफी वर्षों से पद स्थापित कर्मचारियों को यहां से हटाया जाए। साथ ही इसकी जांच भी की जानी चाहिए।

Related Posts