Crime

ग्राम प्रधान सुरेंद्रनाथ हांसदा की जंगली हाथी के हमले में मृत्यु*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित बहरागोड़ा प्रखंड क्षेत्र मुटूरखाम पंचायत के गोबराबनी गांव के ग्राम प्रधान सुरेंद्रनाथ हांसदा (65 वर्ष) की शनिवार सुबह एक जंगली हाथी के हमले में मृत्यु हो गई।

घटना तब हुई जब सुरेंद्रनाथ हांसदा अपने गांव से मतदान करने के लिए जंगल के रास्ते धोलाबेड़ा स्थित मतदान केंद्र पर जा रहे थे। इसी दौरान एक जंगली हाथी ने उन पर हमला कर दिया और पटक दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई।

इस दुखद घटना के बाद घटनास्थल पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई और वन विभाग को सूचना दे दी गई। स्थानीय लोगों के मुताबिक, इस इलाके में पिछले कई दिनों से हाथियों का आतंक बना हुआ है। लगभग 25 जंगली हाथियों का झुंड इस क्षेत्र में घूम रहा है और उत्पात मचा रहा है। ग्रामीणों ने वन विभाग से जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने की मांग की है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और हाथियों के झुंड को वापस जंगल की ओर खदेड़ने के लिए आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया। इस घटना ने पूरे इलाके में शोक की लहर फैला दी है और ग्राम प्रधान सुरेंद्रनाथ हांसदा के निधन पर ग्रामीणों ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

Related Posts