Entertainment

मशहूर एक्टर का निधन, देशभर में पसरा मातम, इस बॉलीवुड फिल्म में कर चुके थे काम, प्रधानमंत्री ने जताया दुख

न्यूज़ लहर संवाददाता
पाकिस्तान: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक दुखद खबर मिली है। आज एक मशहूर एक्टर का निधन हो गया है। इस एक्टर की फैन फॉलोइंग न सिर्फ पाकिस्तान बल्कि भारत में भी थी। दोनों मुल्कों में एक्टर को प्यार मिला है। उनकी फिल्में न सिर्फ पाकिस्तान बल्कि इंडिया में भी रिलीज हो चुकी हैं। ऐसे में एक्टर की मौत की खबर से न सिर्फ पाकिस्तान में मातम छा गया है बल्कि भारत में भी दुख का माहौल बन गया है। उनके जाने से सभी लोग शोक मना रहे हैं।

बता दें, पाकिस्तानी एक्टर तलत हुसैन (Talat Hussain) अब हमारे बीच नहीं रहे। आज एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली है। उनकी मौत का कारण एक लम्बी बीमारी बताई जा रही है। जिसकी वजह से 83 साल की उम्र में तलत हुसैन के दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि लम्बे समय से उनका एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था लेकिन आज उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। अब कराची कला परिषद के अध्यक्ष ने इस दुखद खबर की पुष्टि की है। फैंस, सेलिब्रिटीज और पॉलिटिशियन एक्टर को याद कर भावुक हो रहे हैं।
आर्ट्स काउंसिल ऑफ पाकिस्तान (एसीपी) के अध्यक्ष अहमद शाह ने अभिनेता के निधन की पुष्टि की है। अहमद शाह ने तलत हुसैन के निधन पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने दिवंगत अभिनेता के बारे में कहा, “सदियों के बाद तलत हुसैन जैसा अभिनेता पैदा होता है।” तलत हुसैन के निधन पर कई बड़ी हस्तियों ने दुख जताते हुए श्रद्धांजलि दी है।


प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “पाकिस्तानी टेलीविजन, थिएटर, फिल्म और रेडियो के लिए उनकी सेवाओं को हमेशा याद किया जाएगा। उनके निधन से जो खालीपन आया है, उसे कभी पूरा नहीं किया जा सकता।” अदनान सिद्दीकी ने भी अभिनेता को श्रद्धांजलि देते हुए एक तस्वीर एक्स पर शेयर की है और कैप्शन में लिखा, “तलत हुसैन के निधन से महसूस हो रहा है कि मुझे कुछ पर्सनल लॉस हुआ है। जब मैंने अपना पहला ड्रामा ख्वाबों की जंजीर किया तो वह सिर्फ को-स्टार के रूप में नहीं बल्कि मार्गदर्शक के रूप में भी मेरे लिए मौजूद रहे।”भले ही तलत हुसैन पाकिस्तान की नामी हस्तियों में शुमार थे, लेकिन उनका भारत से भी खास कनेक्शन था। दिल्ली उनकी जन्मभूमि थी। 18 सितंबर 1940 को उनका जन्म दिल्ली में हुआ था। भारत-पाकिस्तान के विभाजन के बाद वह अपने परिवार के साथ कराची में शिफ्ट हो गये थे। वहां उन्होंने ग्लैमर वर्ल्ड में नाम कमाया।
लंदन एकेडमी ऑफ म्यूजिक एंड ड्रामैटिक आर्ट में पढ़ाई करने वाले तलत हुसैन ने अपना करियर 1960 में शुरू किया था। वह रेडियो, टीवी, थिएटर, सिनेमा और क्रिकेट जैसे फील्ड में नाम कमा चुके हैं। उन्हें पॉपुलैरिटी मिली ‘बंदिश’ सीरियल से। फिर वह ‘कारवां’, ‘हवाएं’, ‘परछाइयां’ जैसे टीवी शोज में नजर आये। पाकिस्तानी फिल्मों के अलावा वह जीतेंद्र और रेखा के साथ बॉलीवुड मूवी ‘सौतन की बेटी’ के साथ भी काम कर चुके हैं।

Related Posts