Health

जहरीले सांप के काटने से महिला की मौत, इलाज में देरी बनी कारण

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित पटमदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बामनी गांव में रविवार की रात करीब 2 बजे एक 52 वर्षीय महिला, सुकुरमणि सिंह, को जहरीले सांप (चिति) ने काट लिया। सोमवार की सुबह करीब 10 बजे इलाज के दौरान एमजीएम अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।

इस संबंध में भाजपा नेता बासुदेव मंडल ने बताया कि महिला अपने घर के एक कमरे में रात को जमीन पर अकेले ही सो रही थी। गहरी नींद में होने के कारण देर रात उसके एक हाथ की उंगली पर अचानक सांप ने काट लिया। उंगली में जलन महसूस होने पर वह जागी और जब अहसास हुआ कि किसी जहरीले सांप ने काटा है, तो वह शोर मचाते हुए दूसरे कमरे में सो रहे अपने बेटे और बहुओं को जगाने लगी। लेकिन किसी ने भी तुरंत इलाज की पहल नहीं की और सुबह होने का इंतजार करते रहे।

सुबह करीब 9 बजे सूचना मिलने पर उन्हें 108 एम्बुलेंस से एमजीएम अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। सुकुरमणि सिंह के पति तरनी सिंह की वर्षों पूर्व मृत्यु हो चुकी थी और वह अकेले ही घर पर रहती थीं, जबकि उनके दो बेटे, दिगंबर सिंह और मंगल सिंह, अपने परिवार के साथ अलग रहते हैं। भाजपा नेता बासुदेव मंडल ने बताया कि चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। मंडल ने पीड़ित परिवार को आपदा प्रबंधन विभाग से मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिया है।

Related Posts