Law / Legal

जिला बार एसोसिएशन, जमशेदपुर में वित्तीय प्रबंधन में गतिरोध**

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में जिला बार एसोसिएशन (DBA), जमशेदपुर में वर्तमान समय में वित्तीय प्रबंधन को लेकर एक बड़ा गतिरोध उत्पन्न हो गया है। डीबीए के खातों का प्रबंधन करने वाले रिसीवर को उनकी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों से हटा दिया गया है, जैसा कि माननीय उच्च न्यायालय झारखंड (रांची) द्वारा रिट याचिका (P.I.L) संख्या – 980/2019 में पारित आदेश के तहत हुआ। हालांकि, रिसीवर के हटने के बाद किसी को भी डीबीए के खातों को संचालित करने की वित्तीय शक्ति नहीं दी गई है और मौजूदा अस्थायी समिति इस मामले में राज्य बार काउंसिल, रांची से दिशानिर्देशों की प्रतीक्षा कर रही है।

इस वित्तीय प्रबंधन के अभाव में डीबीए जमशेदपुर को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वेलफेयर स्टाम्प की अनुपलब्धता के कारण डीबीए को वित्तीय नुकसान हो रहा है। इसके अलावा, कई वकील डीबीए जमशेदपुर से किसी भी प्रकार की चिकित्सा सहायता प्राप्त करने में असमर्थ हैं।

इस मुद्दे को हल करने के लिए, डीबीए जमशेदपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता एस.एस. दुबे ने राज्य बार काउंसिल, रांची के अध्यक्ष महोदय को एक पत्र लिखा है। अपने पत्र में, उन्होंने वर्तमान स्थिति और इसके प्रभावों का वर्णन किया है और मौजूदा अस्थायी समिति को वित्त प्रबंधन के लिए वित्तीय शक्ति प्रदान करने या आवश्यक दिशानिर्देश जारी करने का अनुरोध किया है।

 

श्री दुबे ने आग्रह किया है कि राज्य बार काउंसिल इस मामले में शीघ्र आवश्यक कार्रवाई करे ताकि डीबीए जमशेदपुर के सामान्य कार्यों को पुनः स्थापित किया जा सके और वकीलों को उचित सुविधाएं प्राप्त हो सके।

Related Posts