Regional

बंटी की आतिशी पारी की बदौलत शील्ड एकादश ने जीता बिग बैश जीबीपीएल-8 का खिताब नीरज बने लीग के सिक्सर किंग व सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़, अमित सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, ध्रुवपाल बने चमत्कारी कैचर

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर में शील्ड XI ने फाइनल में नवयुवक को 63 रनो से हरा कर बिग बैश गुरुद्वारा बस्ती प्रीमियर लीग (जीबीपीएल) के आठवें संस्करण का ख़िताब जीत लिया। बिग बैश जीबीपीएल श्रृंखला के सभी मैच साकची गुरुद्वारा मैंदान में खेले गए।
शील्ड एकादश के धांसू खिलाडी नीरज नें विस्फोटक बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए पूरी श्रृंखला में 28 छक्के लगा कर सिक्सर किंग बने इतना ही नहीं नीरज ने पुरे टूर्नामेंट में 204 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ बनने का गौरव भी हासिल किया। जबकि नवयुवक के अमित कुमार 11 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने। टूर्नामेंट में चमत्कारी कैच लेने वाले नवयुवक के खिलाड़ी ध्रुवपाल को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता की तीसरी टीम पंजाब किंग्स थी।


रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में नवयुवक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शील्ड एकादश ने निर्धारित 10 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाये। बंटी ने आठ छक्कों की मदद से शानदार 62 रन बनाये जबकि विजय ने 29, नीरज ने 22 रनों का योगदान दिया। नवयुवक की ओर से अमित ने दो विकेट लिये जबकि मनोज और साहिल ने एक-एक विकेट हासिल किया।


जवाबी पारी में नवयुवक की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर केवल 88 रन ही जुटा पायी और 63 रनों से मैच हार गई। साहिल सिंह ने सर्वाधिक 25 रनों का योगदान दिया जबकि कप्तान सोनू ने 15, मनोज (14), नवनीत (5) और लखन ने 4 रन का नाकाफी योगदान दिया। शील्ड एकादश की ओर से मैन ऑफ द मैच बंटी और विजय ने एक-एक विकेट लिया जबकि कुणाल ने तीन और अभिषेक ने दो विकेट चटके। फाइनल मैच के अंपायर देवराज सरकार और अश्विन सिद्धू थे।
साकची गुरुद्वारा के प्रधान सरदार निशान सिंह पारितोषिक वितरण समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में खेलप्रेमी समाजसेवी अर्जुन सिंह वालिया और साकची गुरुद्वारा के महासचिव परमजीत सिंह काले विशिष्ट अतिथि के रूप में तथा जगमिंदर सिंह, सुरजीत सिंह छीते, सन्नी सिंह, सतबीर सिंह गोल्डु, बलबीर सिंह धंजल, सुखविंदर सिंह निक्कु, दलजीत सिंह, त्रिलोचन सिंह तोची ने भी कार्यक्रम में शामिल होकर खिलाडियों का मनोबल बढ़ाया। इन्होंने विजेता व उपविजेता टीम को ट्राफी एवं खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर पुरस्कृत किया।

Related Posts