Politics

चुनाव परिणाम के बीच इंदौर ने बनाया महारिकॉर्ड, अब तक कही भी नहीं हुआ ऐसा कारनामा

न्यूज़ लहर संवाददाता
मध्य प्रदेश : आर्थिक राजधानी और देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर लोकसभा चुनाव परिणामों को लेकर काफी चर्चाओं का विषय बना हुआ है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मैदान में सांसद शंकर लालवानी है तो वही आखिरी समय पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम द्वारा नामांकन वापस ले लेने की वजह से कांग्रेस का कोई भी प्रत्याशी इस बार लोकसभा चुनाव में नहीं है।

ऐसे में कांग्रेस पार्टी द्वारा पूरे शहर में लोगों में नोट में वोट देने के लिए आग्रह किया था, जिसका परिणाम आज देखने को मिल रहा है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी के शंकर लालवानी अपना रिकॉर्ड तोड़ते हुए नजर आए, तो वहीं लोगों ने NOTA में भी जमकर वोट दिया है। बता दें की ताजा जानकारी के अनुसार अब तक नोटा में डेढ़ लाख से ज्यादा वोट पड़ चुके हैं। इसके चलते इंदौर में एक महा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने आखिरी समय पर अपना पहला पलट लिया और नामांकन वापस लेते हुए भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था। ऐसे में कांग्रेस का कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं बचा। इसके बाद कांग्रेस के सभी दिग्गजों ने लोगों से NOTA में वोट देने का आग्रह किया था जिसका परिणाम कहीं ना कहीं या चुनाव नतीजे में देखने को मिल रहा है।

जिस तरह से चुनाव परिणाम सामने आए हैं कांग्रेस ने पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि एनडीए बहुमत से आगे निकल चुकी है लेकिन इंडिया गठबंधन भी बड़ी टक्कर देता हुआ नजर आ रहा है। इतना ही नहीं देश की कई सीटों पर बड़ा उलट फेर भी देखने को मिल रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मिता ईरानी 45000 से ज्यादा वोटो से पीछे चल रही है। इतना ही नहीं मध्य प्रदेश की हॉट सीट मानी जाने वाली छिंदवाड़ा में नकुलनाथ भी लगभग चुनाव हार की कगार पर है। ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 100000 वोट से ज्यादा से आगे चल रहे हैं। इतना ही नहीं दिग्विजय सिंह का भी किला ढहता हुआ नजर आ रहा है

Related Posts