Politics

नायडू और नीतीश INDIA गठबंधन में आते हैं तो हो सकता है देश में बड़ा उलटफेर, नीतीश कुमार को मिला उप-प्रधानमंत्री बनाने का ऑफर! PM मोदी-अमित शाह ने घुमाया फोन, भाजपा बहुमत से पीछे

न्यूज़ लहर संवाददाता
नई दिल्ली : लोकसभा की 543 में से 542 सीटों पर काउंटिंग जारी है। रुझानों में भाजपा बहुमत से दूर है। उसे 32 से ज्यादा सीटों का नुकसान दिख रहा है। अकेले बीजेपी को बहुमत मिलना मुश्किल दिख रहा है। ऐसे में नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी की डिमांड बढ़ गई है। कांग्रेस सरकार बनाने के लिए दोनों पार्टियों से संपर्क कर सकती है।

रुझानों में NDA को 298 और I.N.D.I.A. को 228 सीटों पर आगे है। रुझानों में उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में NDA को नुकसान दिख रहा है। राम मंदिर और योगी फैक्टर भी यूपी में भाजपा की जमीन नहीं बचा सका और भगवा पार्टी को राज्य में बड़ा झटका लगा है। बंगाल में भी टीएमसी, भाजपा पर भारी पड़ी है। महाराष्ट्र में भी भाजपा को शिवसेना यूबीटी और शरद पवार की एनसीपी से कड़ी टक्कर मिल रही है।

लोकसभा चुनाव के रुझान आने के बाद विपक्ष एक्टिव मोड में आ गया है। शरद पवार ने कहा, मैंने खड़गे (कांग्रेस अध्यक्ष) और सीताराम येचुरी से बात की। यूपी के रुझानों से पता चलता है कि चीजें बदल गई हैं। शाम को इंडिया गठबंधन की बैठक होगी। जल्द एमवीए की बैठक के लिए दिल्ली जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू से फोन पर बात की है और उन्हें बधाई दी है। चंद्रबाबू नायडू ने भी पीएम मोदी को एनडीए की जीत को लेकर बधाई दी है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को साथ में लाने के लिए इंडिया गठबंधन जुट गया है। एक ओर जहां आरजेडी ने उन्हें ऑफर दिया है तो एनसीपी प्रमुख (शरद पवार गुट) शरद पवार ने नीतीश कुमार से बात की है। बिहार में जेडीयू शानदार प्रदर्शन कर रही है। वो 15 सीटों पर आगे चल रही है। इससे पहले सूत्रों के मुताबिक ही शरद पवार ने भी नीतीश कुमार से बात की है। हालांकि, जेडीयू की ओर से ये कहा गया है वह एनडीए का ही हिस्सा रहेगी।

Related Posts