Crime

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में सात नक्सलियों को मार गिराया, तीन जवान घायल

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

छत्तीसगढ़: नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में सात नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि इस मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिलों की सीमा पर हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने सात नक्सलियों को मार गिराया।

घटना का विवरण

 

गुरुवार रात को सुरक्षा बलों को नक्सल विरोधी अभियान के तहत नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिलों की सीमा पर स्थित मुंगेड़ी और गोबेल इलाके में भेजा गया था। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को जब सुरक्षा बल गोबेल इलाके में थे, तब नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी कार्रवाई की। पूरे दिन दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही।

 

मुठभेड़ के परिणाम

 

इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने अब तक सात नक्सलियों के शव बरामद किए हैं और बड़ी संख्या में नक्सलियों के घायल होने की संभावना जताई है। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में नारायणपुर डीआरजी के तीन जवान भी घायल हुए हैं। घायल जवानों की हालत सामान्य है और वे खतरे से बाहर हैं।

 

संयुक्त अभियान

 

इस अभियान में नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, जगदलपुर के डीआरजी और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की 45वीं बटालियन के बल शामिल थे। अधिकारियों ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

 

निष्कर्ष

 

यह मुठभेड़ सुरक्षा बलों की नक्सल विरोधी अभियान की एक महत्वपूर्ण सफलता मानी जा रही है। सुरक्षा बलों ने अपनी तत्परता और साहस का परिचय देते हुए नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता प्राप्त की है। क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से तलाशी अभियान को और तेज कर दिया गया है ताकि किसी भी संभावित खतरे को समय रहते निष्क्रिय किया जा सके।

Related Posts