Farming

राज्यपाल ने पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पलामू में माननीय राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन ने आज पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लि. एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ पलामू परिसदन में समीक्षा बैठक की। उक्त अवसर पर पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लि. द्वारा अधिग्रहित की गई भूमि का लोगों को मुआवजा संबंधी विषयों एवं पावर ग्रिड के द्वारा सीएसआर के तहत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि कल लहलहे पंचायत भवन, मेदिनीनगर में ग्रामीणों से संवाद के क्रम में लोगों द्वारा अवगत कराया गया कि पावर ग्रिड द्वारा अधिकृत भूमि का उचित मुआवजा नहीं प्रदान किया जा रहा है और न ही इस कॉर्पोरेशन द्वारा सीएसआर के तहत कार्य हो रहा है।
उन्होंने पावर ग्रिड के अधिकारियों व उपायुक्त से इनकी माँगो पर ध्यान देते हुए इनकी वस्तुस्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत कराने हेतु कहा ताकि इसका समाधान हो सके।
राज्यपाल ने पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन के अधिकारियों से कहा कि जिस क्षेत्र में यह स्थित है, वहाँ प्राथमिकता के तौर पर सीएसआर का कार्य किया जाय। उन्होंने कहा कि लोगों को आपका कार्य दिखना चाहिये। उन्होंने लहलहे में ग्रामीणों द्वारा जनसहयोग से संचालित विद्यालय का सीएसआर के तहत चाहरदीवारी एवं अन्य कार्य कराने हेतु उठाये गये मुद्दे का उल्लेख करते हुए कहा कि ऐसे विद्यालयों के लिए आपको सीएसआर के तहत कार्य करना चाहिए।
राज्यपाल ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से कहा कि अधिकारियों को सतही जानकारी होनी चाहिए जिससे जनहित में बेहतर कार्य हों। उन्होंने कहा कि उन्हें लहलहे में ग्रामीणों से संवाद के क्रम में लोगों द्वारा अवगत कराया गया कि यहाँ सिंचाई की समस्या है व वर्षा जल संचयन की स्थिति भी ठीक नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को चेकडैम निर्माण हेतु निदेशित किया। उन्होंने उनसे विभिन्न योजनाओं की प्रगति की जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि जनहित में आपके पास अच्छे प्रस्ताव होना चाहिये। सिंचाई की समस्या के निदान के लिए आपको द्रुत गति से प्रयास करना चाहिए। बैठक में उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लि. के अधिकारी एवं सिंचाई विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Posts