Crime

जमीन विवाद में पुलिस पर हमला: रिटायर दारोगा समेत दो आरोपी गिरफ्तार, चार की जमानत खारिज

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर के परसुडीह थाना क्षेत्र के कीताडीह त्रिमूर्ति चौक में जमीन विवाद के मामले में पुलिस पर हमला करने के आरोप में रिटायर दारोगा कन्हैया यादव और अजय यादव को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। दोनों आरोपी लंबे समय से फरार चल रहे थे। इसी मामले में गुरुवार को चार अन्य आरोपियों की जमानत जमशेदपुर कोर्ट ने खारिज कर दी थी।

घटना 22 मई की है जब लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस को कीताडीह त्रिमूर्ति चौक में जमीन के अतिक्रमण और उसमें निर्माण कार्य शुरू होने की सूचना मिली थी। सूचना पाकर परसुडीह पुलिस मौके पर पहुंची, जहां घरवालों ने पुलिस को घेर लिया और हाथापाई की। इस हाथापाई में एक महिला पुलिसकर्मी को चोटें आईं। मामले की गंभीरता को देखते हुए इलाके के डीएसपी और थानेदार भी फ्लैग मार्च करते हुए मौके पर पहुंचे।

अतिक्रमणकारियों ने पुलिस अधिकारियों को धमकी देते हुए कहा कि वे इस जमीन के लिए किसी की जान ले भी सकते हैं और अपनी जान दे भी सकते हैं। इस घटना के बाद एएसआई बीरबल महतो के बयान पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 353, 354, और 307 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया।

मामले में अशोक यादव, राजू यादव, अजय यादव, लीलावती देवी और जगनारायण यादव को आरोपी बनाया गया था। जानकारी के अनुसार, जांच के दौरान चार और लोगों के नाम इस मामले में जोड़े गए हैं। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

Related Posts