Crime

नीमडीह में महुआ शराब पीने से युवक की मौत, अवैध शराब के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला स्थित नीमडीह थानांतर्गत रघुनाथपुर के जुगीपाड़ा गांव में शनिवार को देसी महुआ शराब पीने से कृष्ण दास नामक 28 वर्षीय युवक की महुआ शराब विक्रेता सुधीर कुम्हार की दुकान में मौत हो गई। मृतक की मां और ग्रामीण संयुक्त रूप से रघुनाथपुर वन विश्रामागार पहुंचे और ईचागढ़ विधान सभा क्षेत्र में आभा यात्रा के दौरान पहुंचे रांची के सांसद संजय सेठ से जाकर मिलकर उन्हें आपबीती सुनाई। सांसद संजय सेठ ने कहा कि जल्द ही अवैध देसी शराब चुलाई और बिक्री को लेकर डीआइजी और एसपी से बात करेंगे और कार्रवाई भी होगी।

उधर, नीमडीह पुलिस ने पांच घंटे बाद मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजवाया है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक कृष्ण दास की हाल ही में शादी हुई थी। पत्नी कुछ दिन पूर्व अपने मायके गई थी। ग्रामीणों ने बताया कि नीमडीह थाना क्षेत्र से महज 500 मीटर की दूरी पर इस गांव में तीन-चार लोग देसी शराब की बिक्री करते हैं। कई बार पुलिस को इसकी जानकारी भी दी गई, मगर पुलिस मौन साधे रहती है। अब ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कि राज्यपाल और डीआइजी से लिखित रूप में ज्ञापन सौंप कर शिकायत करेंगे। साथ ही, ग्रामीणों ने अवैध शराब की चुलाई और बिक्री का खुलकर विरोध करने का भी निर्णय लिया है।

ग्रामीणों ने बताया कि चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के नीमडीह थानांतर्गत हुहरू, बाड़ेदा, जुंगीलांग, पुड़ियारा आदि गांवों में दर्जनों देसी महुआ शराब की भट्ठियां संचालित हो रही हैं, जिनमें धड़ल्ले से देसी शराब की चुलाई हो रही है। इन गांवों के शराब माफिया आसपास की विभिन्न पंचायतों के गांवों में उक्त अवैध शराब की आपूर्ति करते हैं। जिला उत्पाद विभाग और स्थानीय थाना की मिलीभगत से इन शराब माफियों का कारोबार दिनोंदिन फल-फूल रहा है। घटना के बाद कृष्ण दास के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Related Posts