Politics

झारखण्ड सरकार के लिए भ्रष्टाचार एक चुनौती है – -मधु कोडा

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: राज्य पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा ने गुवा दौरे के क्रम में साक्षात्कार में बताया कि वर्तमान में चंपाई सोरेन अर्थात झामुमों महागठबंधन की सरकार में कई अनियमिताएं देखी जा रही है । जिसमें खास तौर से बेरोजगारी की समस्या चरम सीमा पर है ।बहुतादात में नवयुवक बेरोजगार होते जा रहे हैं ।
रोजगार की संभावनाएं दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रही है ।सरकार कई कई वादाओं को करने के बाद उसे पूरा करने में समर्थ दिखाई दे रही है ।झारखंड सरकार में कई मंत्री भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हुए देखे जा रहे हैं ।
हाल ही के दिनों में नोटों का पहाड़ झारखंड सरकार के एक मंत्री के सहयोगी के यहाँ वरामद हुई । उन्होंने बताया झारखण्ड सरकार के लिए भ्रष्टाचार
एक चुनौती है, जिसे सरकारी कार्यों की पारदर्शिता और जांच बढ़ाकर रोका जा सकता है। एक और चुनौती स्थानीय फंडिंग के प्रबंधन में वित्तीय संसाधनों और स्वतंत्रता की कमी है, जो आर्थिक और सामाजिक विकास में बाधा डालती है ।झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने किसान कर्ज माफी, मुफ्त बिजली, महिलाओं को आर्थिक सहायता और जरूरतमंदों को पक्का मकान देने का ऐलान किया है लेकिन इसका कारगर हो पाना संदेह प्रद है। ईडी द्वारा सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद एक ओर राज्य में आदिवासी मूलवासियों में विश्वास घटा है। ादूसरी और उन्होंने पूछे जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदर्भ में कहां की आज पूरा विश्व भारत को सम्मान की दृष्टिकोण से देख रहा है ।उन्होंने जो कार्य भारत देश के कर दिया है, वह ऐतिहासिक एवं यादगार है । जो ना भूतों ना भविष्यति वाली कहावत को चरितार्थ करती है ।आने वाले समय में भी देश एक नए विकास के पथ की ओर अग्रसर होता हुआ दिखाई पड़ेगा।

Related Posts