Crime

*कदमा थाना क्षेत्र में शराब दुकान में डकैती, सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर नकद और महंगी शराब लूटी*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर के कदमा थाना क्षेत्र में मरीन ड्राइव स्थित एक शराब दुकान पर सोमवार देर रात छह बदमाशों ने डकैती की। बदमाशों ने दुकान के सुरक्षा गार्ड राजू गोप को हथियार के बल पर बंधक बनाकर दुकान में रखे नकद और महंगी शराब लूट ली। इसके अलावा, उन्होंने सीसीटीवी का डीवीआर और टीवी भी चुराया, हालांकि टीवी को पास की झाड़ियों में फेंक दिया। घटना की सूचना मिलने पर कदमा पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई।

राजू गोप ने बताया कि वह दुकान के बाहर बैठा हुआ था जब एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार से छह बदमाश आए। दो बदमाश कार में ही बैठे रहे जबकि चार ने राजू को घेर लिया। एक बदमाश ने बंदूक निकालकर उसकी कनपटी पर सटा दी, जबकि बाकी तीन ने दुकान का शटर तोड़कर अंदर प्रवेश किया और नकद और महंगी शराब निकाल ली। उन्होंने सीसीटीवी का डीवीआर भी निकाल लिया। बदमाशों ने राजू का मोबाइल भी लिया, लेकिन जाते समय उसे वापस कर दिया और टीवी को झाड़ियों में फेंककर सोनारी की ओर चले गए।

राजू ने बताया कि बदमाश लगभग एक घंटे तक दुकान में डकैती करते रहे और इस दौरान कोई पुलिस गश्ती वाहन नहीं दिखा। सभी बदमाश रात 12 बजे दुकान पर पहुंचे और 1 बजे तक घटना को अंजाम दिया। इस घटना से पुलिस की गश्ती व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। आबकारी विभाग के अनुसार, दुकान के गल्ले में 1.20 लाख रुपये नकद थे और शराब की कितनी मात्रा गायब है इसका आंकलन किया जा रहा है।

पुलिस अब सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार की तलाश कर रही है, जिसका इस्तेमाल सिदगोड़ा के शराब दुकान में हुई डकैती में भी किया गया था। घटना के बाद आबकारी विभाग के पदाधिकारी और पुलिस की टेक्निकल टीम ने मौके पर पहुंचकर गार्ड से पूछताछ की और जांच शुरू की।

Related Posts