Sports

*टीम इंडिया की टी-20 विश्व कप जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से की मुलाकात और मुंबई में विक्ट्री परेड के लिए हुए रवाना*

न्यूज़ लहर संवाददाता
नई दिल्ली:टी-20 चैम्पियन बनने के बाद टीम इंडिया ने बारबाडोस से लौटने के बाद प्रधानमंत्री से मुलाकात की। यह मुलाकात करीब डेढ़ घंटे चली। इसके बाद सभी खिलाड़ी एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए और वहां से मुंबई जाएंगे। मुंबई में आज शाम 5 बजे नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक खुली बस में विक्ट्री परेड होगी और स्टेडियम में कैश प्राइज दिया जाएगा। फैंस को इस कार्यक्रम में फ्री एंट्री मिलेगी।

टीम सुबह 6:10 बजे चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची थी। टर्मिनस से बाहर आकर कप्तान रोहित शर्मा, BCCI सचिव जय शाह और प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी ने केक काटा। एयरपोर्ट पर भारतीय फैंस ने अपने चहेते हीरोज की एक झलक पाने के लिए भारी उत्साह दिखाया।

इसके बाद टीम होटल ITC मौर्य पहुंची, जहां कप्तान रोहित शर्मा सहित ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या ने भांगड़ा किया। होटल में भी एक स्पेशल केक काटा गया। इसके बाद टीम प्रधानमंत्री आवास के लिए रवाना हुई। बारबाडोस में तूफान की वजह से तीन दिन तक फंसी टीम को लाने के लिए BCCI ने एक स्पेशल विमान भेजा, जिसका नाम ‘चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप’ रखा गया।

*अन्य जानकारी:*

टीम इंडिया ने टी-20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था। यह मैच बेहद रोमांचक रहा और टीम ने अंतिम ओवर में जीत दर्ज की। इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह का माहौल है और पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा है। मुंबई में होने वाली विक्ट्री परेड और कैश प्राइज सेरेमनी में लाखों फैंस के शामिल होने की उम्मीद है।

वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में कई महत्वपूर्ण हस्तियों के शामिल होने की संभावना है, जिसमें बॉलीवुड सितारे, पूर्व क्रिकेटर और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे। विक्ट्री परेड का आयोजन भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक यादगार दिन के रूप में देखा जा रहा है।

Related Posts