Crime

जमशेदपुर में ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास के भतीजे पर हमला, पुरानी रंजिश में हिंसक झड़प

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर के सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के भालूबासा में ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास के भतीजे कमलेश साहू और जम्मू अखाड़ा समिति के अध्यक्ष बंटी सिंह के समर्थकों के बीच रविवार की रात जमकर मारपीट हुई। इस घटना में कमलेश साहू गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए टाटा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारपीट की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

घटना का विवरण

 

जानकारी के अनुसार, कमलेश साहू भालूबासा जम्मू अखाड़ा के पास किसी मुद्दे पर बहस कर रहे थे, जिस पर बंटी सिंह ने हल्ला करने से मना किया। इस बात को लेकर बहस बढ़ गई और हिंसक झड़प का रूप ले लिया। इस झड़प में दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए। सभी घायलों को पहले एमजीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां से कमलेश साहू को बेहतर इलाज के लिए टाटा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

माहौल तनावपूर्ण

 

घटना के बाद बंटी सिंह और कमलेश साहू के बड़ी संख्या में समर्थक जमा हो गए, जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। मौके पर पुलिस कर्मी पहुंचे और स्थिति को संभालने की कोशिश की। बंटी सिंह और उनके समर्थक, भजमो युवा मोर्चा के अध्यक्ष अमित शर्मा के नेतृत्व में, अखाड़ा समिति के सदस्यों के साथ सीतारामडेरा थाने पहुंचे और कमलेश साहू पर कार्रवाई की मांग की।

 

पुलिस की कार्रवाई

 

मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया और देर रात तक दोनों पक्षों द्वारा थाने पर दबाव बनाया जाता रहा। पुलिस ने बताया कि जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

पुरानी रंजिश का नतीजा

 

गौरतलब है कि बंटी सिंह और कमलेश साहू के बीच भालूबासा क्षेत्र में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर विवाद चल रहा है। रघुवर दास के झारखंड में रहते हुए बंटी सिंह की एक नहीं चलती थी, लेकिन अब जब रघुवर दास ओडिशा के राज्यपाल बनाकर चले गए हैं, तब से बंटी सिंह और कमलेश साहू के बीच विवाद ने फिर से सिर उठा लिया है और हिंसक रूप धारण कर लिया है।

 

यह घटना क्षेत्र के लिए कानून-व्यवस्था की समस्या बन गई है, और पुलिस ने सभी पहलुओं की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Related Posts