Crime

सेल खदान के सहायक महा प्रबंधक के घर से स्कूटी चोरी           

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित सेल, मेघाहातुबुरु खदान के विद्युत विभाग के सहायक महाप्रबंधक आर स्वाय के आवास संख्या- सी-1/04 से सोमवार की देर रात चोरों ने लाल रंग की स्कूटी चोरी कर ली। स्कूटी का नम्बर- ओडी14वाई-1469 है। मेघाहातुबुरु के सहायक महाप्रबंधक ने किरीबुरु थाना में स्कूटी चोरी की लिखित शिकायत दर्ज कराई है। दूसरी ओर इसी रात एक तरफ नक्सलियों ने मेघाहातुबुरु शहर के इसी क्षेत्र में तीन स्थानों पर नक्सली बंदी का बैनर लगाया है। किरीबुरु-मेघाहातुबुरु शहर में पिछले कुछ दिनों से चोरों का आतंक काफी बढ़ गया है। चोर सेल अधिकारियों के आवासीय व सेल के प्रतिष्ठित संस्थानों को निरंतर अपना निशाना बना रहे हैं। यह चोर शहर में मौजूद अपने आकाओं, जो सामाजिक कार्यकर्ता का चोला ओढे़ हुये हैं, उन्हें यह चोरी का स्क्रैप आदि सामान बेचते हैं अथवा झारखंड-ओडिशा के सीमावर्ती अवैध स्क्रैप टाल में ले जाकर चोरी के सामान की बिक्री करते हैं।

झारखंड व ओडिशा की पुलिस ऐसे स्क्रैप टालों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। उल्लेखनीय है कि तीन दिन पूर्व ही चोरों ने प्रोस्पेक्टिंग स्थित अंग्रेजी शराब दुकान का ताला तोड़ लगभग डेढ़ लाख रुपये नकद व शराब की चोरी की थी। इससे पहले केन्द्रीय विद्यालय व बैंक ऑफ इंडिया का अर्थिंग पावर केबल व लाइट, मेघाहातुबुरु सिविल विभाग का तीन बार ताला तोड़ चोरी की गई। थाना के बगल स्थित किरीबुरु विद्युत सब स्टेशन का ताला तोड़ दो बार चोरी हुई। चर्च व पार्क कॉलोनी स्थित करंट प्रवाहित विद्युत लाइन से कॉपर तार काटकर चोरी के अलावे अनेक चोरियां की गई हैं। इसकी शिकायत लोगों ने थाना में नहीं की, क्योंकि चोर पकडे़ नहीं जायेंगे और उन्हें न्यायायिक कार्य हेतु परेशान होना पडे़गा।

चोरों के आतंक से सेल अधिकारी, कर्मचारी व आम जनता सभी परेशान हैं। शहर में प्रवेश व निकासी हेतु झारखंड व ओडिशा से दो अलग-अलग मार्ग व चेकनाका है। दोनों चेकनाका पर सीआईएसएफ के जवानों की तैनाती तथा सीसीटीवी कैमरा लगा है। इसके बावजूद चोर, चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं।

Related Posts