Law / Legal

अजब गजब:जिस आरोपी की कोर्ट परिसर में गिरफ्तारी का विरोध अधिवक्ता कर रहे थे वह अधिवक्ता का बाइक चोर निकला,हुआ गिरफ्तार

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित जमशेदपुर कोर्ट में आज अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला, जब सिदगोड़ा पुलिस एक चोरी के आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची तो अधिवक्ताओं ने हंगामा कर दिया। अधिवक्ताओं ने कहना था कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी जरुर करे, मगर बार क्षेत्र से नहीं। लेकिन चोर की असलियत जानकर विरोध करने वाले अधिवक्ता ने यू-टर्न लेते हुए चोर की गिरफ्तारी करा दी।असल में चोर ने एक सप्ताह पहले अंकित कुमार नामक अधिवक्ता की  बुलेट मोटरसाइकिल चोरी की थी।

बताया जा रहा है कि सिदगोड़ा पुलिस को सूचना मिली थी कि चोरी के आरोपी दीपक दीप कोर्ट में पहुंच रहा है। वह प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आत्मसमर्पण करने वाला है। इसके लिए पुलिस ने जाल बिछा कर इंतजार करने लगी। जब आरोपी अपने अधिवक्ता के पास पहुंचा ,तभी पुलिस कर्मियों ने घेर लिया और हिरासत में लेने का प्रयास किया। इससे अधिवक्ता भड़क गए। उन्होंने गिरफ्तारी का विरोध किया। इस दौरान हंगामा खड़ा हो गया। अधिवक्ताओं ने पुलिस पर आरोप लगाया कि वे बार क्षेत्र से किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकती। यह नियम विरुद्ध है।


पुलिस का कहना था कि आरोपी को गिरफ्तार करना जरूरी था क्योंकि वह फरार था और साक्ष्य नष्ट करने की संभावना थी। लेकिन अधिवक्ताओं ने कहा कि कोर्ट परिसर में गिरफ्तारी कानून के खिलाफ है। इस बीच पुलिस ने विरोध कर रहे अधिवक्ता को बताया कि जिसे बचाने का प्रयास कर रहे हैं वह आपके ही साथी अंकित कुमार नामक अधिवक्ता का बाइक चोरी का आरोपी है। सच्चाई जानते ही विरोध कर रहे अधिवक्ता पीछे हट गए और चोरी के आरोपी दीपक दीप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Related Posts