Politics

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

न्यूज़ लहर संवाददाता

नई दिल्ली:झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। सीएम सोरेन ने पीएम मोदी से कहा कि झारखंड को देश में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि कई मामलों में यह राज्य शीर्ष पर है। सीएम सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी इस मुलाकात में शामिल थीं।

यह मुलाकात शिष्टाचार मुलाकात के रूप में आयोजित की गई थी। इस मुलाकात में झारखंड के विकास और केंद्र सरकार से मिलने वाली सहायता पर चर्चा हुई। पीएम मोदी और सीएम सोरेन ने राज्य की जनता के हित में काम करने पर सहमति जताई। सीएम सोरेन ने पीएम मोदी से झारखंड के लिए विशेष पैकेज की मांग भी की।

इस मुलाकात के बाद सीएम हेमंत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात में राज्य की समस्याओं और उनके समाधान पर चर्चा होने की उम्मीद है।

पिछले साल मई में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फोन किया था। लेकिन इस बातचीत के बाद हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा था, “आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने फोन किया। उन्होंने सिर्फ अपने मन की बात की। बेहतर होता यदि वो काम की बात करते और काम की बात सुनते।”

इससे पहले, सितंबर 2022 में जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित रात्रिभोज में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी।

इस दौरान पीएम मोदी ने सीएम सोरेन को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी मिलवाया था।

Related Posts