Uncategorized

सरायकेला में जाली नोटों के कारोबारी रंगे हाथ पकड़े गए

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला में स्थानीय युवक सरायकेला के साप्ताहिक हाट में मुर्गा खरीदने पहुंचे थे, तभी उन्होंने दो युवकों को जाली नोटों के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। ये युवक ₹500 के जाली नोट जबरन चलाने का प्रयास कर रहे थे।

स्थानीय लोगों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों को पकड़ लिया और उनकी जमकर धुनाई की। इसके बाद उन्हें सरायकेला पुलिस के हवाले कर दिया गया। पकड़े गए युवकों ने पूछताछ में अपने नाम चांद और मनीरुल बताया। दोनों युवक स्क्रैप के कारोबारी हैं और उन्होंने बताया कि उनका माल मुर्शिदाबाद से आया था।

जानकारी के अनुसार, चांद और मनीरुल सरायकेला के एक स्क्रैप कारोबारी के संपर्क में रहते हैं और बंद पड़े अभिजीत स्टील प्लांट से प्रत्येक दिन लाखों का माल टपा रहे हैं।

सरायकेला थाना प्रभारी ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि जांच जारी है और पुलिस मामले की गहराई से छानबीन कर रही है। स्थानीय लोगों ने इस घटना पर संतोष व्यक्त किया है और पुलिस की कार्रवाई की सराहना की है।

इस घटना ने क्षेत्र में जाली नोटों के कारोबार के प्रति जागरूकता बढ़ाई है और स्थानीय लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता को रेखांकित किया है।

Related Posts