Regional

पूर्वी सिंहभूम में स्कूली वाहनों की फिटनेस जांच, 13 वाहनों पर जुर्माना*

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखण्ड:पूर्वी सिंहभूम जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार, स्कूली वाहनों की फिटनेस, बीमा, और प्रदूषण आदि सभी प्रमाणपत्रों की वैधता की जांच के लिए एक अभियान चलाया गया। यह अभियान लोयोला स्कूल के समीप आयोजित किया गया, जिसमें जिला परिवहन पदाधिकारी धनंजय के नेतृत्व में मोटर यान निरीक्षक सूरज हेंब्रम ने 43 स्कूली वाहनों के कागजातों की जांच की।

इस जांच अभियान में मारुति वैन, मैजिक, और स्कूली ऑटो रिक्शा जैसे वाहनों के फिटनेस, परमिट, इंश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन, और प्रदूषण प्रमाणपत्रों की गहन जांच की गई।

जांच के दौरान 13 स्कूली वाहनों के कागजात में खामियां पाई गईं, जिसके परिणामस्वरूप उन पर जुर्माना लगाया गया।

जिला परिवहन विभाग को लगातार सूचना मिल रही थी कि जिले में मानकों के विपरीत बिना फिटनेस के स्कूलों में मारुति वैन, मैजिक, और ऑटो रिक्शा का संचालन किया जा रहा है। इसी के तहत मंगलवार को भी सभी स्कूली वाहन चालकों को अपने वाहनों का फिटनेस, रजिस्ट्रेशन सहित अन्य सभी कागजातों को दुरुस्त रखने के लिए जागरूक किया गया।

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए सभी यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करना था, ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके। परिवहन विभाग की ओर से यह सख्त निर्देश दिया गया है कि ऐसे स्कूली वाहनों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी

जो मोटरयान नियमावली का उल्लंघन कर रहे हैं। स्कूली वाहनों की फिटनेस और रजिस्ट्रेशन आदि की जांच भविष्य में भी लगातार जारी रहेगी, और अभिभावकों एवं स्कूल प्रशासन को भी अपनी ओर से सुरक्षा मानकों की जांच करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

Related Posts