Crime

माफिया अतीक के बेटे असद का एनकाउंटर करने वाली STF टीम को मिलेगा राष्ट्रपति वीरता पदक**

न्यूज़ लहर संवाददाता

यूपी:उमेश पाल और उनके दो अंगरक्षकों की दिनदहाड़े गोली और बम मारकर हत्या करने वाले माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम हसन का एनकाउंटर करने वाली स्पेशल टास्क फोर्स (STF) टीम को राष्ट्रपति वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान 15 अगस्त को राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किया जाएगा। इस टीम में कुल 17 सदस्य शामिल हैं, जिन्होंने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था।

इस एनकाउंटर का नेतृत्व प्रयागराज STF के तत्कालीन डिप्टी एसपी नवेंदू सिंह ने किया था। नवेंदु सिंह को यह चौथी बार गैलेंट्री अवॉर्ड मिलेगा।

इससे पहले भी उन्हें तीन बार इस सम्मान से नवाजा जा चुका है। असद और गुलाम का एनकाउंटर 13 अप्रैल को झांसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र स्थित पारीछा बांध के पास किया गया था,

जहां STF ने दोनों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। एनकाउंटर के दौरान दोनों के पास से अत्याधुनिक ब्रिटिश बुलडॉग रिवाल्वर और पी-88 वॉल्थर पिस्टल भी बरामद की गई थी।

गौरतलब है कि 24 फरवरी को उमेश पाल की उनके घर के पास गोली और बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात में असद और गुलाम सीसीटीवी फुटेज में गोली चलाते हुए नजर आए थे, जिसके बाद पुलिस उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी।

काफी समय बाद यूपी पुलिस को इस तरह का वीरता पुरस्कार मिलने जा रहा है। इस पुरस्कार से STF टीम के सभी 17 सदस्यों को सम्मानित किया जाएगा।

Related Posts