National

*प्रधानमंत्री मोदी ने 11वीं बार फहराया लाल किले पर तिरंगा, बोले- “40 करोड़ लोग आजादी दिला सकते हैं तो 140 करोड़ लोग देश को समृद्ध बना सकते हैं”*

न्यूज़ लहर संवाददाता
नई दिल्ली: आज देश ने 78वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से 11वीं बार तिरंगा फहराया और देशवासियों को संबोधित किया। पूरे देश में उत्साह और उमंग का माहौल रहा, और हर ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण इमारत स्वतंत्रता के रंग में रंगी हुई दिखाई दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रता संग्राम के वीरों को याद करते हुए कहा, “आज का दिन उन अनगिनत आजादी के दीवानों को श्रद्धांजलि देने का है जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। यह देश उनका ऋणी है और हम हर उस देशवासी के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हैं जिन्होंने आजादी के लिए अपना जीवन समर्पित किया।”

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने देश की सामूहिक शक्ति पर जोर देते हुए कहा, “जब हम 40 करोड़ थे, तब महासत्ता को हरा दिया था, आज तो हम 140 करोड़ हैं। 40 करोड़ लोग आजादी दिला सकते हैं तो 140 करोड़ लोग देश को समृद्ध बना सकते हैं।”

उन्होंने देशवासियों को एकजुट होकर देश के विकास और समृद्धि की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित किया।

समारोह में प्रधानमंत्री मोदी को स्वदेशी 105 एमएम लाइट फील्ड गन से 21 तोपों की सलामी दी गई। इस विशेष आयोजन में लगभग 6000 विशेष अतिथियों को आमंत्रित किया गया था,

जिनमें अटल इनोवेशन मिशन, मेरा युवा भारत के वॉलंटियर्स, आदिवासी समुदाय के लोग और किसान संगठनों के प्रतिनिधि शामिल थे। प्रधानमंत्री ने इन अतिथियों की उपस्थिति का स्वागत करते हुए कहा कि देश की विकास यात्रा में उनका योगदान अमूल्य है।

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद!” इस संदेश के साथ उन्होंने पूरे देश को एकजुट होकर राष्ट्र के उज्जवल भविष्य के लिए काम करने का आह्वान किया।

Related Posts