Crime

मेरठ में नशे के आदी मोईश ने दो साल की बच्ची की हत्या, पुलिस ने मुठभेड में पकड़ा 

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

यूपी:मेरठ में एक दिल दहला देने वाली घटना में, एक नशे की लत का शिकार मोईश ने अपनी मां के पास सो रही दो साल की बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी। घटना शुक्रवार रात की है, जब बच्ची अपने परिवार के साथ झुग्गी के बाहर चारपाई पर सो रही थी।

आरोपी का नशे में होना

 

आरोपी मोईश, जो बिहार के जझियाना पूर्णिया का निवासी है, रात डेढ़ बजे के करीब बच्ची को उठाकर ले गया। बच्ची ने रोना शुरू कर दिया, जिससे पास में सो रहे एक अन्य बच्चे विक्की ने शोर मचा दिया। इसके बाद, परिवार के सदस्य दौड़कर आए, लेकिन मोईश भागने में सफल रहा।

दुष्कर्म और हत्या

 

मोईश ने बच्ची को नाले के पास स्थित पेड़ों के नीचे छिपा लिया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची के रोने पर उसने उसका मुंह दबा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद, उसने बच्ची के शव को नाले में फेंक दिया।

पुलिस की कार्रवाई

 

जब स्थानीय लोग मोईश को पकड़कर बच्ची के बारे में पूछने लगे, तो उसने बताया कि बच्ची को उसके साथ के दो युवक ले गए हैं। इस सूचना पर सदर बाजार पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन मोईश ने दो घंटे तक पुलिस को गुमराह किया। अंततः, स्थानीय लोगों ने टॉर्च की रोशनी में नाले के आसपास खोजबीन शुरू की और सुबह साढ़े तीन बजे बच्ची के पैर दिखाई दिए।

शव की पहचान और गिरफ्तारी

 

बच्ची को नाले से निकालकर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मोईश को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन जब उसे कोर्ट में पेश किया जा रहा था, तब वह जीप से कूदकर भाग निकला। पुलिस ने पीछा करते हुए कंकरखेड़ा फ्लाईओवर के नीचे उसे घेराबंदी कर पकड़ा। इस दौरान मोईश ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसमें वह खुद घायल हो गया।

जन आक्रोश

 

हिंदू संगठनों ने इस घटना के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। स्वजन ने थाने पर दो घंटे तक प्रदर्शन किया। इस घटना ने पूरे क्षेत्र में आक्रोश पैदा कर दिया है और लोग न्याय की उम्मीद कर रहे हैं।

 

यह घटना न केवल एक निर्दोष बच्ची की हत्या का मामला है, बल्कि समाज में बढ़ती नशे की लत और अपराधों के प्रति चिंता का भी विषय है।

Related Posts