Law / Legal

जमशेदपुर के श्रीलेदर्स के मालिक आशीष डे हत्याकांड में नया मोड़: तीन आरोपी बरी*

न्यूज़ लहर संवाददाता
रांची।जमशेदपुर के श्रीलेदर्स के मालिक आशीष डे की हत्या के मामले में एक नया मोड़ आया है। झारखंड हाईकोर्ट ने इस मामले के तीन मुख्य आरोपियों – गैंगस्टर अखिलेश सिंह के भाई अमलेश सिंह, होटल सिटी इन के मालिक बिनोद सिंह, और जीतेंद्र सिंह को बरी कर दिया है। इन तीनों को पहले जमशेदपुर कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

17 सितंबर 2011 को जमशेदपुर कोर्ट ने अमलेश सिंह, बिनोद सिंह, और जीतेंद्र कुमार सिंह को उम्रकैद की सजा सुनाई थी, जबकि गैंगस्टर अखिलेश सिंह और उसके गुरु बिक्रम शर्मा को बरी कर दिया गया था। इस सजा के खिलाफ इन तीनों की ओर से झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। 13 अगस्त को इस याचिका पर सुनवाई पूरी होने के बाद, कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। अब, झारखंड हाईकोर्ट ने इन तीनों को बरी कर दिया है।

यह मामला 2 नवंबर 2007 को शुरू हुआ जब आशीष डे की साकची आमबगान के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। श्रीलेदर्स एक प्रमुख जूता और चमड़े का कारोबारी समूह है, और इस हत्या ने देश भर में हलचल मचा दी थी। तापस पाल के बयान पर साकची थाना में एक केस दर्ज किया गया था।

इससे पहले, अमलेश सिंह और बिनोद सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली थी। झारखंड हाईकोर्ट के हालिया निर्णय ने इस मामले में एक महत्वपूर्ण मोड़ ला दिया है।

Related Posts