Crime

_लखनऊ में बारिश के पानी में खेल रही 6 साल की बच्ची नाले में बह गई, 5 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी पता नहीं चला_*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

लखनऊ: राजधानी में बारिश के बीच एक दर्दनाक हादसा हो गया. वजीरगंज थाने के पीछे एक मोहल्ले में बारिश के दौरान खेल रही 6 साल की बच्ची पास में बने नाले में बह गई. सूचना पर पहुंची स्थानीय प्रशासन और नगर निगम की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. लेकिन पांच घंटे बाद भी बच्ची का पता नहीं चल पाया है. वहीं, बच्ची की मां और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

 

स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.जानकारी के मुताबिक मोहम्मद इरफान और रोशन अपने बच्चों को घर पर छोड़कर काम पर गये थे. इसी दौरान बारिश होने लगी तो इराफन की 6 वर्षीय बेटी नशरा घर के बाहर खेल रही थी, तभी उसकी चप्पल पास में बह रहे खुले नाले में गिर गई. अपनी चप्पल देखने गई नशरा अचानक पैर फिसलने से नाले में गिर गई और बह गई.

इसकी जानकारी करीब दो घंटे बाद करीब 5 बजे परिजनों को लगी. इसके बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीम को सूचना दी. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड और नगर निगम की टीम रेस्क्यू में जुटी हुई है. लेकिन अभी तक बच्ची का सुराग नहीं मिल पाया है.

वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सपा विधायक रविदास मल्होत्रा ने कहा कि नगर निगम की लापरवाही की वजह से घटना घटित हुई. इतना बड़ा नाला खुला हुआ है, जो नगर निगम की कार्यशैली पर यह अपने आप में सवालिया निशान खड़ा करता है.

विधायक ने कहा कि अगर बच्ची को कुछ हो जाता है तो सरकार परिजनों को एक करोड़ मुआवजा दे. हालांकि विधायक ने यह भी कहा कि अगर सही से बच्ची की तलाश की जाए तो वह जिंदा मिल सकती है. हो सकता है वह कहीं फंसकर बच गई है. रविदास ने कहा कि वह विधायक निधि से इस क्षेत्र में सभी नालों पर जाली लगवाएंगे.

 

मोहम्मद इरफान ने बताया कि उसकी 6 साल की बेटी बारिश के दौरान अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी. तभी अचानक पैर फिसल गया और वह नाले में गिर गई. जब तक हम लोग पहुंचे कुछ पता नहीं चला. वहीं, बच्ची की मां ने बताया कि घरों में काम करती है. मां ने बताया कि वह बच्ची को खाना देकर काम पर गई थी. 2 घंटे बाद फोन पर सूचना मिली कि बिटिया पानी में बह गई है. अब तक बच्ची का कुछ पता नहीं चला है.

 

लखनऊ नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू टीम की पूरी निगरानी कर रहे हैं. नाले के एग्जिट पर कई घंटे से मौजूद हैं.नगर आयुक्त ने कहा कि अफसोसनाक हादसा है. अभी तो रेस्क्यू पर जोर दिया जा रहा है. इसके बाद और दूसरी चीजों की जांच की जाएगी।

Related Posts