Crime

_कोलकाता रेप-मर्डर केस: शुभेंदु अधिकारी ने पुलिस आयुक्त से पदक वापस लेने के लिए राष्ट्रपति को पत्र लिखा_*

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कोलकाता पुलिस के कमिश्नर विनीत गोयल को दिए गए राष्ट्रपति पुलिस पदक और पुलिस पदक वापस लेने का अनुरोध किया.

आरोप है कि तोड़फोड़ का उद्देश्य एक डॉक्टर के रेप-मर्डर से संबंधित सबूतों को नष्ट करना था, जिसका शव 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था. अधिकारी ने कहा कि 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी गोयल को 2013 में राष्ट्रपति पुलिस पदक और 2023 में पुलिस पदक मिला था.

उन्होंने आरोप लगाया कि 14 अगस्त की रात को जब तोड़फोड़ हुई तो गोयल कोलकाता पुलिस आयुक्त के रूप में काम करने में विफल रहे. कोलकाता पुलिस 13 अगस्त तक रेप-मर्डर की जांच संभाल रही थी, जब कलकत्ता हाई कोर्ट ने मामले को सीबीआई को ट्रांसफर करने का आदेश दिया.

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस को लेकर देशभर के डॉक्टरों और लोगों का गुस्सा सड़कों पर दिख रहा है. इस घटना के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हजारों की भीड़ घुस आई थी. इस दौरान तोड़फोड़ की घटनाएं भी हुईं.

सीबीआई कोलकाता रेप-मर्डर केस की जांच कर रही है. आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई तोड़फोड़ के बाद डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर भी बहस भी तेज हो गई है. हॉस्पिटल में अपनी सुरक्षा को लेकर देशभर के रेजिमेंट डॉक्टरों ने कई दिन तक हड़ताल की थी.

Related Posts