Law / Legal

_शासकीय दस्तावेजों में हेराफेरी करने वाले पांच पटवारी निलंबित_

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

मध्यप्रदेश: एसडीएम महेश बमन्हा ने शासकीय दस्तावेजों में हेराफेरी करने एवं कूट रचित दस्तावेज तैयार करने की शिकायतों की जांच के बाद पांच पटवारियों को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं।

इन सभी का मुख्यालय जिला निर्वाचन कार्यालय हरदा निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में इन्हें जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा। एसडीएम हरदा महेश बमन्हा ने बताया कि जिन पटवारियों को निलंबित करने के आदेश जारी किए गए हैं

उनमें समरधा ग्राम के पटवारी जयंत जगैत, हंडिया तहसील के पटवारी हरिराम कुमरे, पानतलाई हंडिया के पटवारी दीपक राजपूत, सोनतलाई हंडिया के पटवारी कपिल प्रधान एवं धनगांव हंडिया के पटवारी आशीष मालवीय शामिल है।सूत्रों की मानें तो जिले में कई गांव ऐसे हैं, जहां रसूखदारों ने पट्टे की सरकारी जमीन साठगांठ कर अपने नाम करा ली। इसमें करीब पांच गांव की सवा सौ एकङ जमीन शामिल है।

 

पटवारी ने की थी शिकायत

उल्लेखनीय है कि जिले के कुछ गांवों में पट्टे की सरकारी जमीन का नामांतरण कर रसूखदारों को लाभ पहुंचाने का मामला सामने आया था। इसकी लिखित शिकायत अभिषेक मिश्रा ने कलेक्टर ऋषि गर्ग से की थी।

जिसमें जालसाजी और कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर आदिवासी वर्ग लोगों की जमीन का नामांतरण करने के मामले की जांच की मांग की गई। शिकायत दोषियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की है। यह मामला जामली दमामी, नीलगढ़ गांव की सरकारी पटृटे की जमीन के नामांतरण का बताया जा रहा है।

Related Posts