Crime

तालाब में नहाने गए दो सगे भाइयों की डूबने से मौत

 

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

मध्यप्रदेश: रीवा जिले के शाहपुर थाना अंतर्गत तेंदुआ गांव में दो सगे भाईयों की तालाब में डूबने से मौत के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है। पुलिस के अनुसार यह हादसा रविवार की सुबह 9 बजे हुआ था, जहां दो बच्चे घर से खेलते हुए तालाब की ओर निगल गए और वहां नहाने लगे। इसी दौरान जब छोटा भाई डूबने लगा तो यह देख बड़ा भाई बचाने दौड़ा, दोनों भाई गहराई में समा गए। इस हादसे के एक घंटे बाद तक किसी को पता नहीं चला।

 

गोताखोरों की मदद से निकाले गए शव

 

बताया जा रहा है कि जब काफी देर तक जब बच्चे नहीं दिखाइ दिए तो स्वजन बच्चों की तलाश में तालाब पहुंचे। यहां आसपास खोज की लेकिन पता नहीं चला। खोजबीन के दौरान बीच घाट के किनारे बच्चों के कपड़ों दिखाई दिए। जिसके बाद अनहोनी की आशंका पर पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और स्थानीय गोताखोरों की मदद से तालाब में सर्चिंग शुरू की। जिसके बाद एक घंटे की मशक्कत के बाद दोनों बच्चों के शव तालाब में ही मिले। दोनों शवों को पुलिस ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम के लिए हनुमना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया।

 

बुझ गए घर के दोनों चिराग

 

शाहपुर के थाना प्रभारी उपनिरीक्षक ऋषभ सिंह बघेल के अनुसार 25 जून को तेंदुआ गांव में यह दर्दनाक हादसा हुआ। यहां बुद्धसेन यादव के दो बेटे जहां 12 वर्षीय बड़ा बेटा रवि यादव, 10 वर्षीय छोटा बेटा अरविंद यादव हैं उनकी मौत तालाब में डूबने से हो गई। पुलिस ने बताया कि परिवार की माली हालत खराब है। घर के दोनों चिराग बुझ गए है। सिर्फ एक बेटी बची है। मां के रो रोकर बुरे हाल है।

 

प्रयागराज में हुआ अंतिम संस्कार

 

थाना प्रभारी ने बताया कि रविवार की शाम 5 बजे हनुमना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पोस्ट मार्टम कराते हुए शव स्वजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद आज सोमवार को प्रगाराज में उनके अंतिम संस्कार किए गए। इधर पुलिस ने परिवार की गरीबी को देखते हुए राजस्व विभाग की मदद से 4-4 लाख रुपये आपदा सहायता राशि की प्रक्रिया शुरू करा दी है।

Related Posts