Politics

अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान: दो दिन में मुख्यमंत्री पद से देंगे इस्तीफा

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि वह दो दिन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। इस घोषणा के साथ ही उन्होंने दिल्ली में जल्द चुनाव कराने की भी मांग की है।

इस्तीफे का कारण

 

केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “मैंने देश के संविधान और गणतंत्र को बचाने के लिए इस्तीफा नहीं दिया था, लेकिन अब मैं दो दिन में इस्तीफा दूंगा। मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा, जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती।” उन्होंने यह भी कहा कि उनका इस्तीफा जनता की अदालत में उनकी ईमानदारी को साबित करने के लिए है।

बीजेपी पर आरोप

 

केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने सभी षड्यंत्रों का सामना किया है। उन्होंने कहा, “हम बीजेपी के आगे ना झुकेंगे, ना रुकेंगे और ना बिकेंगे। आज दिल्ली के लिए हमने बहुत कुछ किया क्योंकि हम ईमानदार हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि उनकी ईमानदारी से बीजेपी डरती है क्योंकि वे खुद ईमानदार नहीं हैं।

 

चुनाव की मांग

 

सीएम केजरीवाल ने आगामी दिल्ली चुनावों को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, “अगर आपको लगता है कि केजरीवाल ईमानदार है, तो आने वाले चुनाव में मेरे पक्ष में वोट दे देना। आपका एक-एक वोट मेरी ईमानदारी का सर्टिफिकेट होगा।” उन्होंने यह भी कहा कि वह अन्य नॉन बीजेपी मुख्यमंत्रियों से अपील करते हैं कि अगर उन्हें फर्जी केस में जेल में डाला जाए तो इस्तीफा न दें।

 

निष्कर्ष

 

अरविंद केजरीवाल का यह निर्णय दिल्ली की राजनीति में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है। उनके इस्तीफे और चुनाव की मांग ने राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है। अब देखना होगा कि जनता उनके प्रति क्या फैसला सुनाती है और आने वाले चुनावों में आम आदमी पार्टी की स्थिति क्या होती है।

Related Posts