Regional

जमशेदपुर: तटीय क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य के लिए मंत्री बन्ना गुप्ता ने दिए विशेष निर्देश

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।जमशेदपुर में लगातार हो रही बारिश और स्वर्णरेखा एवं खरकई नदियों के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त को तत्काल राहत और बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण स्वर्णरेखा और खरकई नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है और खतरे के निशान के करीब पहुंच चुका है। उन्होंने नदी किनारे रहने वाले लोगों से सतर्क रहने और सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है।

उपायुक्त को निर्देश देते हुए मंत्री गुप्ता ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को चिन्हित कर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जाए। साथ ही उनके रहने, खाने और दवाइयों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने प्रशासन को सतर्कता बरतते हुए सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है।

इसके अलावा, मंत्री गुप्ता ने तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से नदी में न जाने की अपील की है और कांग्रेस कार्यकर्ताओं व अपने समर्थकों से भी पीड़ित परिवारों की मदद के लिए क्षेत्र में सक्रिय रूप से काम करने का आह्वान किया है।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन और स्थानीय लोग पूरी सावधानी बरत रहे हैं।

Related Posts