Politics

अमित शाह के प्रस्तावित दौरे पर रांची में No Fly Zone घोषित, ड्रोन और पैरा-ग्लाइडिंग पर प्रतिबंध

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

रांची: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर रांची के कई इलाकों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसी सिलसिले में रांची के अनुमंडल दण्डाधिकारी (सदर) द्वारा 19 और 20 सितंबर 2024 को शहर के कुछ हिस्सों में No Fly Zone घोषित किया गया है।

इस आदेश के तहत बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से लेकर हिनू चौक, राजेन्द्र चौक, सुजाता चौक और होटल रेडिसन ब्लू के आसपास के 200 मीटर क्षेत्र में ड्रोन, पैराग्लाइडिंग और हॉट एयर बैलून उड़ाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

यह निषेधाज्ञा 19 सितंबर 2024 की सुबह 5:00 बजे से 20 सितंबर 2024 की रात 11:00 बजे तक प्रभावी रहेगी। अनुमंडल दण्डाधिकारी द्वारा बी.एन.एस.एस. की धारा-163 के तहत जारी इस आदेश का उद्देश्य केंद्रीय मंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करना है।

शहर में इन दो दिनों के दौरान सभी तरह की उड़ान गतिविधियों पर सख्त निगरानी रखी जाएगी, और इस आदेश का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा कारणों से इस तरह के कदम उठाए गए हैं ताकि अमित शाह के दौरे के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो सके।

सूत्रों के अनुसार, अमित शाह अपने इस दौरे में राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों और नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठकों में भाग लेंगे।

Related Posts