Law / Legal

रांची: हेमंत सोरेन पर रिश्तेदारों को औद्योगिक क्षेत्र में जमीन आवंटन का मामला, हाईकोर्ट ने सरकार से चार हफ्ते में मांगा जवाब

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

रांची।झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर खान मंत्री रहते अपने रिश्तेदारों को औद्योगिक क्षेत्र में जमीन उपलब्ध कराने के आरोपों को लेकर झारखंड हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से चार सप्ताह में जवाब मांगा है। अदालत ने सरकार से यह स्पष्ट करने को कहा है कि प्रार्थी सुनील महतो द्वारा एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए दिए गए आवेदन पर अब तक क्या कार्रवाई की गई है।

 

प्रार्थी सुनील महतो ने याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि हेमंत सोरेन ने नियमों का उल्लंघन करते हुए अपनी पत्नी कल्पना सोरेन और साली सरला मुर्मू को जियाडा (झारखंड इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी) के इंडस्ट्रियल एरिया चान्हो में 11 एकड़ जमीन आवंटित कराई। सुनील महतो ने एसीबी में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से शिकायत दर्ज करवाई है, लेकिन अब तक उनके खिलाफ कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

 

इससे पूर्व, सुनील महतो द्वारा दाखिल की गई एक जनहित याचिका को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। अब अदालत ने सरकार से इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

Related Posts