Regional

बम की धमकी: मुंबई से जेद्दा और मस्कट जाने वाली इंडिगो की उड़ानों में सुरक्षा जांच जारी

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

 

मुंबई:मुंबई से जेद्दा और मस्कट जाने वाली इंडिगो की दो उड़ानों को बम की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा जांच शुरू कर दी गई है। इंडिगो प्रवक्ता के अनुसार, फ्लाइट 6E-1275 (मुंबई से मस्कट) और फ्लाइट 6E-56 (मुंबई से जेद्दा) को यह धमकी मिली थी।

सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन

 

धमकी मिलने के तुरंत बाद, दोनों विमानों को एक अलग बे में ले जाया गया। मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार, अनिवार्य सुरक्षा जांच शुरू की गई। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

पिछले घटनाक्रम

 

यह पहली बार नहीं है जब इंडिगो के विमानों को बम की धमकी मिली है। इससे पहले सितंबर में, मध्य प्रदेश के जबलपुर से तेलंगाना के हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान को भी बम की धमकी मिलने पर नागपुर डायवर्ट किया गया था। उस समय सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया था और जांच के बाद धमकी फर्जी साबित हुई थी।

एयर इंडिया का मामला

 

इंडिगो के बाद, एयर इंडिया के एक विमान को भी बम की धमकी मिली थी। मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहा एयर इंडिया का विमान सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया था। सभी यात्री सुरक्षित हैं और आगे की जांच जारी है।

 

अन्य एयरपोर्ट्स पर धमकियां

 

हाल ही में कई अन्य एयरपोर्ट्स को भी बम से उड़ाने की धमकियां मिली थीं, जिनमें ज्यादातर फर्जी साबित हुईं। उदाहरण के लिए, 5 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के इंदौर में देवी अहिल्या बाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और वडोदरा एयरपोर्ट को भी इसी प्रकार की धमकियां मिली थीं।

निष्कर्ष

 

इन घटनाओं ने एयरलाइन सुरक्षा पर सवाल उठाए हैं, लेकिन अधिकारियों ने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया है। आगे की जांच जारी है और यात्रियों से अपील की गई है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत दें।

Related Posts