Health

जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल,ओपीडी सेवाएं बंद, मरीजों में हड़कंप

हड़कंप

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।जमशेदपुर के साकची स्थित एमजीएम अस्पताल के जूनियर डॉक्टर मंगलवार सुबह 6 बजे से भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं, जिसके कारण ओपीडी सेवाएं पूरी तरह से बंद रहीं। इस स्थिति ने मरीजों के बीच हड़कंप मचा दिया।

मरीजों का हंगामा, ओपीडी सेवाएं फिर से शुरू

 

भूख हड़ताल के चलते 12 बजे तक ओपीडी सेवाएं बंद रहीं। मरीजों के बढ़ते हंगामे और शिकायतों को देखते हुए, अस्पताल की अधीक्षक डॉ. शिखा रानी के निर्देश पर 12 बजे से ओपीडी सेवाएं फिर से शुरू की गईं। इस समय सीनियर डॉक्टरों ने कार्यभार संभाला, जिससे मरीजों ने राहत की सांस ली।

आइएमए का समर्थन

 

इस संदर्भ में आइएमए जमशेदपुर ब्रांच के सचिव डॉ. सौरभ चौधरी ने जानकारी दी कि एमजीएम अस्पताल के जूनियर डॉक्टर सोमवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक भूख हड़ताल पर रहेंगे। इस हड़ताल का समर्थन फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन द्वारा किया जा रहा है।

हत्या मामले में कार्रवाई की मांग

 

जूनियर डॉक्टरों का यह विरोध कोलकाता में एक जूनियर डॉक्टर की हत्या के मामले में अभी तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई न होने को लेकर है। इस घटना ने पूरे मेडिकल समुदाय में चिंता और आक्रोश पैदा किया है।

निष्कर्ष

 

जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल और ओपीडी सेवाओं का ठप होना इस बात का संकेत है कि चिकित्सा क्षेत्र में सुरक्षा और न्याय की मांग कितनी महत्वपूर्ण है। मरीजों को राहत देने के लिए सीनियर डॉक्टरों ने मोर्चा संभाला है, लेकिन समस्या का समाधान तब तक नहीं होगा जब तक कि संबंधित अधिकारियों द्वारा उचित कदम नहीं उठाए जाते।

Related Posts