Politics

हरियाणा में नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

**पंचकूला:** हरियाणा में बीजेपी की लगातार तीसरी बार सरकार बनने के साथ ही नायब सिंह सैनी ने आज दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। यह समारोह पंचकूला के शालीमार ग्राउंड में आयोजित किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, और बीजेपी के अन्य शीर्ष नेता मौजूद रहे।

शपथ ग्रहण समारोह का विवरण

 

सैनी को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर अनिल विज समेत 13 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। समारोह में हजारों लोग शामिल हुए, जो सैनी के नेतृत्व में नई सरकार के गठन का जश्न मनाने आए थे।

कैबिनेट में जाति समीकरण का ध्यान

 

माना जा रहा है कि सैनी की नई कैबिनेट में जाति समीकरण का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इस बार के मंत्रिमंडल में अनिल विज, किशन लाल पंवार, विपुल गोयल, राव नरबीर, और अन्य कई नए चेहरे शामिल होंगे।

 

 

 

कार्यक्रम में प्रमुख नेताओं की उपस्थिति

 

इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, और एनडीए के कई सहयोगी दलों के नेता भी उपस्थित थे। समारोह को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी थी और बड़ी संख्या में समर्थक वहां मौजूद थे।

 

नायब सिंह सैनी का संदेश

 

शपथ ग्रहण से पहले, नायब सिंह सैनी ने भगवान वाल्मीकि का आशीर्वाद लिया और कहा कि उनकी सरकार हरियाणा की जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी प्राथमिकता विकास और समृद्धि होगी।

अंत में

 

हरियाणा की राजनीति में यह एक महत्वपूर्ण मोड़ है, जहां नायब सिंह सैनी ने अपनी नेतृत्व क्षमता साबित करने का एक और अवसर प्राप्त किया है। अब देखना यह होगा कि उनकी सरकार किस प्रकार से राज्य के विकास को आगे बढ़ाती है और जनता की समस्याओं का समाधान करती है।

Related Posts