Crime

मोबाइल दुकानदार के साथ मारपीट मामले में एक अभियुक्त गिरफ्तार, देसी पिस्टल और मोटरसाइकिल बरामद

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।सरायकेला-खरसावाँ जिले के चांडिल थाना क्षेत्र (कपाली ओ०पी०) में स्थित टी०ओ०पी० चौक के पास प्रशांत मेडिकल के बगल में अमन मोबाइल रिपेयरिंग दुकान में हुए मारपीट और जान से मारने की धमकी के मामले में पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। यह घटना 4 अक्टूबर 2024 को घटित हुई थी,

जब काले रंग की मोटरसाइकिल पर सवार तीन अभियुक्तों ने मोबाइल दुकानदार मो० हमीद अली पर हमला किया था। इस हमले के दौरान, उन्होंने पिस्तौल निकालकर जान से मारने की धमकी दी थी, हालांकि खींचातानी में पिस्तौल टूट गया था।

घटना की शिकायत मो० हमीद अली (उम्र 32 वर्ष) ने चांडिल थाने में दर्ज कराई थी। इस शिकायत के आधार पर चांडिल (कपाली ओ०पी०) थाना कांड संख्या-227/2024 के तहत धारा 352, 115(2), 109, 61(2), 329(3), 3(5) BNS और 25(1-B)(a) शस्त्र अधिनियम 1959 के तहत मामला दर्ज किया गया। घटनास्थल पर पुलिस ने एक जिंदा गोली, एक लोहे का स्प्रिंग, और पिस्तौल के टूटे हुए हिस्से बरामद किए थे।

पुलिस ने तकनीकी और मानवीय साक्ष्यों के आधार पर जांच जारी रखी और आखिरकार 17 अक्टूबर 2024 को मामले में शामिल एक अभियुक्त मोबारक अन्सारी (उम्र करीब 24 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया। मोबारक के पास से 7.65 एमएम का एक देसी पिस्टल, काला रंग का स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल (रजिस्ट्रेशन नंबर JH056C6706), और एक हल्का आसमानी रंग का रेडमी नोट 9 प्रो मोबाइल फोन बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि पिस्तौल का मैगजीन टूटा हुआ था, जिसे उसने अपने घर में छुपा कर रखा था।

पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायालय में प्रस्तुत किया, जहाँ से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में संलिप्त अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

इस छापेमारी अभियान में कपाली ओ०पी० के प्रभारी पु०अ०नि० सोनु कुमार, असलम अंसारी, पु०अ०नि० सुमित तिर्की, स०अ०नि० मो० वशीर खाँ और अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि शेष अभियुक्तों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Posts