Regional

पूर्वी सिंहभूम जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा, अतिरिक्त सुरक्षा उपायों के दिए निर्देश

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड : पूर्वी सिंहभूम जिला में

विधानसभा चुनाव 2024 की अधिसूचना जारी होने के साथ ही पूर्वी सिंहभूम जिले में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी क्रम में आज जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल ने समाहरणालय परिसर स्थित चार विधानसभा क्षेत्रों – 46-पोटका, 47-जुगसलाई, 48-जमशेदपुर पूर्व, और 49-जमशेदपुर पश्चिम के निर्वाची पदाधिकारी कार्यालयों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने विधि और सुरक्षा व्यवस्था का विस्तृत अवलोकन किया। निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार, उन्होंने कहा कि सभी निर्वाची पदाधिकारी कार्यालयों के 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू की गई है। इसके तहत प्रत्याशी समेत केवल 5 व्यक्ति ही निर्वाची पदाधिकारी कार्यालय तक जा सकेंगे।

इसके साथ ही, जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने समाहरणालय परिसर, पुराने कोर्ट चौक और आसपास के क्षेत्रों का भी निरीक्षण किया। अतिरिक्त सुरक्षा प्रबंधों के तहत बैरिकेडिंग किए जाने और दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी व पुलिस बल की पर्याप्त तैनाती के निर्देश दिए गए।

उन्होंने सुनिश्चित किया कि सुरक्षा के सभी प्रबंधों को सख्ती से लागू किया जाए ताकि चुनावी प्रक्रिया शांतिपूर्ण और सुचारू रूप से सम्पन्न हो सके।

समाहरणालय परिसर में चुनाव से संबंधित सभी गतिविधियों की निगरानी के लिए भी विशेष उपाय किए गए हैं।

Related Posts