Crime

पलामू में माओवादी ठिकाने पर छापेमारी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड।पलामू जिले के पीपरा थाना क्षेत्र में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिनांक 18 अक्टूबर 2024 को पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली कि पहलदेवा से चेरीधाम जाने वाले मार्ग पर स्थित झरना पहाड़ के पास माओवादी संगठन के सदस्यों द्वारा हथियार और गोला-बारूद छिपाए गए हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने तुरंत छापेमारी अभियान चलाया।

मिली जानकारी के अनुसार, माओवादी सदस्य नितेश यादव उर्फ इरफान, संजय यादव उर्फ गोदराम, इनताज अंसारी उर्फ ठेंगन मिया और अन्य पांच लोग किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। हालांकि, छापेमारी के दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, लेकिन पुलिस ने माओवादी ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं।

पुलिस ने मौके से .303 मैगजीन और बोल्ट लगी राइफल, 54 जिंदा कारतूस, 0.22 एमएम के 914 कारतूस, और एक पुराना स्टील कैन बरामद किया।

इस अभियान में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, छतरपुर के नेतृत्व में कई पुलिसकर्मी और झारखंड जगुआर की टीम शामिल थी। पुलिस अब भी माओवादी सदस्यों की तलाश में जुटी है और मामले की जांच गहराई से कर रही है। इलाके में सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरती जा रही है, ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को टाला जा सके।

Related Posts