Crime

सारंडा में नक्सलियों के लगाए आईईडी ब्लास्ट में ग्रामीण की मौत

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला स्थित सारंडा के जराइकेला थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी ब्लास्ट में गुरुवार को 41 वर्षीय सुनील सुरिन नामक ग्रामीण की मौत हो गई। सुनील सारंडा के जराइकेला थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव का रहने वाला था। वह गुरुवार की शाम अपने साथियों के साथ जंगल में सियाली पत्ता तोड़ने और मवेशियों को चराने गया था।

यह हादसा तब हुआ जब वह सारंडा के समता और बालिबा के बीच रास्ते में पहुंचा और गलती से नक्सलियों द्वारा पुलिस को निशाना बनाने के लिए लगाए गए आईईडी पर पैर रख दिया, जिससे जोरदार विस्फोट हुआ।

बिना इलाज के चली गई जान

 

ब्लास्ट के बाद सुनील सुरिन गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके साथियों ने उसे तुरंत उसके घर पहुँचाया, लेकिन उसे अस्पताल ले जाने की बजाय घर में ही रखा गया। इसके साथ ही, न ही इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।

गंभीर रूप से घायल सुनील की गुरुवार देर शाम को ही मौत हो गई। शुक्रवार को पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली। पुलिस ने नावाडीह गांव में सुनील सुरिन के घर से उसके शव को बरामद किया और आगे की कार्रवाई शुरू की।

पुलिस इस घटना को नक्सलियों द्वारा इलाके में डर और अस्थिरता फैलाने के प्रयास के रूप में देख रही है, और आगे की जांच जारी है।

Related Posts