Regional

जंगली भालू के हमले में तीन लोग घायल, एक की हालत गंभीर

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

झारखंड।चाईबासा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तीन गांवों में एक जंगली भालू ने तीन लोगों पर हमला कर दिया, जिससे वे घायल हो गए। घायलों में कातिगुटु निवासी दुर्गाचरण पूरती (58), डोंकासाई निवासी प्रिंस देवगम (44) और पुरनियां गांव निवासी दिगंबर मुंडा (60) शामिल हैं।

*घायलों की स्थिति:*

 

– **दुर्गाचरण पूरती** को भालू ने सुबह करीब छह बजे उस समय हमला किया जब वह शौच के लिए मैदान की ओर जा रहे थे। उन्हें जांघ में चोट आई है।

– **प्रिंस देवगम** का हमला दिन में करीब 11 बजे हुआ, जब वह खेत की ओर जा रहे थे। उनके छाती में गहरी चोट आई है, जिसके कारण उन्हें बेहतर इलाज के लिए MGM अस्पताल रेफर किया गया है।

– **दिगंबर मुंडा** को भी भालू ने खेत में हमला किया, जिससे उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। भालू ने दिगंबर के सिर, मुंह, हाथ और चेहरे पर गंभीर जख्म दिए हैं।

घायलों को तुरंत सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनकी स्थिति का मूल्यांकन किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि भालू ने कातिगुटु गांव में एक महिला को भी जख्मी किया है।

यह घटना इस बात का संकेत है कि जंगली जानवरों के साथ मानव संपर्क बढ़ने से ऐसे हमलों की संभावना बढ़ रही है। वन विभाग ने ग्रामीणों से अपील की है कि वे रात के समय जंगल में न जाएं और सतर्क रहें ताकि जंगली जानवरों से संपर्क से बचा जा सके।

Related Posts