Regional

सभी वर्ग के मतदाताओं तक मतदान का संदेश पहुंचाने की मुहिम जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल ने जिला अंतर्गत विभिन्न एसोसिएशन के साथ की बैठक, मतदाता जागरूकता में सहभागिता की अपील की

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड। पूर्वी सिंहभूम जिला में लोकतंत्र की मजबूती में प्रत्येक मतदाता अपना वोट दें यह महत्वपूर्ण है, और इसके लिए मतदाताओं को घर से निकलकर बूथ तक जाना पड़ेगा। पांच साल इंतजार करने की बजाय, पांच कदम चल कर बूथ तक जरूर जाएं… ये बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल ने टाटा एडवेंचर ग्रूप, जेआरडी टाटा स्पोर्टस, बाइकर एसोसिएशन, फोटोग्राफी एसोसिएशन, म्यूजिक एसोसिएशन, योगा एसोसिएशन, यंग इंडियस के साथ समाहरणालय सभागार में आहूत बैठक में कही।

साथ ही सभी से मतदाता जागरूकता अभियान में परस्पर सहभागिता की अपील किया । उन्होने सभी से अपील किया कि अपने परिसर में मतदाता जागरूकता संबंधी पोस्टर, फ्लैक्स, स्टीकर लगाते हुए मतदान का संदेश जरूर दें । बैठक में विशेष रूप से सिने कलाकार एवं वॉयस आर्टिस्ट सौरभ चक्रवर्ती मौजूद रहे जिन्होने मतदाता जागरूकता हेतु अपने आवाज के माध्यम से वोट देने की अपील किया।

उत्सव के वातावरण में बूथ पहुंचकर मतदान करें

लोकतंत्र के इस महापर्व में जन-जन की सहभागिता हो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी आयु वर्ग तक मतदान का संदेश पहुंचाया जा रहा । बैठक में सभी से अपील किया गया कि अपने साथ अपने परिवारजनों, मित्रों, पड़ोसियों को मतदान कराने बूथ तक ले जायें। उत्सव के माहौल में इस पर्व को मनायें, अपने संपर्क के सभी लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि स्वीप कोषांग द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत स्वीप कैलेंडर बनाया गया है । जिसके तहत 19 अक्टूबर को स्वीप योगा विथ योगा एसोसिएशन तथा आगामी दिनों में आईएसएल फुटबॉल मैच में दर्शकों का मतदाता शपथ, दलमा ट्रेकिंग टीम के बीच मतदाता जागरूकता, जैम स्ट्रीट मतदाता जागरूकता, रैप बैटल एंड बैंड परफॉर्मेंस, फोटोग्राफी एक्जिबिशन, बाइक, साइकिल रैली आदि कार्यक्रम कराये जाने हैं । उन्होने कहा कि जिस प्रकार शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हम सभी जतन करते हैं वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए अपने-अपने स्तर से प्रयास करें कि एक भी मतदाता मतदान करने से वंचित नहीं रह जाएं ।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अपील किया कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सभी वर्गों, समूहों का योगदान अहम होगा, ऐसे में जिला प्रशासन का सहयोग करते हुए प्रत्येक मतदाता को जागरूक करने में सहयोग करें ताकि शत प्रतिशत आगामी 13 नवंबर को मताधिकार का प्रयाग करने बूथों पर पहुंचें।

बैठक में 85+ आयु वर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के दिन उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं तथा होम वोटिंग के बारे में भी बताया गया। साथ ही सी-विजिल एप से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत करने की प्रक्रिया की जानकारी दी गई।

Related Posts