National

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकियों का कायराना हमला, 7 लोगों की जान गई

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

जम्मू-कश्मीर : गांदरबल जिले में आतंकियों ने एक कायराना हमले को अंजाम देते हुए 7 लोगों की जान ले ली। इस हमले में एक स्थानीय डॉक्टर और टनल निर्माण में लगे 6 कर्मचारी शामिल हैं। मरने वालों में से 5 लोग बाहरी राज्यों से थे, जिनमें 2 अधिकारी वर्ग के और 3 श्रमिक वर्ग के थे।

घटना का विवरण

 

यह हमला सोनमर्ग इलाके में रात करीब 8:30 बजे हुआ, जब सभी कर्मचारी खाना खाने के लिए मेस में एकत्र हुए थे। चश्मदीदों के अनुसार, जब कर्मचारी मेस में भोजन कर रहे थे, तभी तीन आतंकियों ने वहां पहुंचकर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इससे पहले कि कोई प्रतिक्रिया कर पाता, आतंकी हमला करके वहां से फरार हो गए। इस गोलीबारी में दो वाहन भी आग की चपेट में आकर जलकर खाक हो गए।

घायलों की स्थिति

 

इस हमले में 5 अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ Medical Sciences (SKIMS) में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जिन श्रमिकों पर हमला हुआ, वे जेड मोड़ सुरंग परियोजना में काम कर रहे थे। यह सुरंग गगनगीर घाटी को सोनमर्ग से जोड़ने वाली है और इसका निर्माण उत्तर प्रदेश की एप्को नामक कंपनी द्वारा किया जा रहा है।

सुरक्षा बलों की कार्रवाई

 

घटना के बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) ने ली है।

निष्कर्ष

 

इस कायराना हमले ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति को एक बार फिर से चुनौती दी है। स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा बलों द्वारा तेजी से कार्रवाई की जा रही है ताकि ऐसे हमलों को रोका जा सके और दोषियों को सजा दिलाई जा सके।

Related Posts